Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    2017 के कार हमले मामले में अमेरिकी नाजीवाद समर्थक को उम्रकैद


    वाशिंगटन, 29 जून- खुद को अमेरिकी नाजी समर्थक घोषित किए एक शख्स को यहां की एक संघीय न्यायाधीश ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। इस शख्स ने वर्जीनिया शहर के चार्लोट्सविले में 2017 के विरोध प्रदर्शन के दौरान अपनी कार भीड़ में घुसा दी थी, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी।

    2017-ke-car-hamle-mamle-me-americi-najivad-samarthan-ko-umarked
    2017 के कार हमले मामले में अमेरिकी नाजीवाद समर्थक को उम्रकैद
    समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ओहियो का रहने वाला जेम्स एलेक्स फील्ड्स जूनियर (22) पिछले 29 मार्च को घृणित अपराधों और हीथर हेयर की हत्या का दोषी पाया गया था, जो अभियुक्त द्वारा कार से कुचलकर मारी गई थी। 

    शुक्रवार को सजा सुनाए जाने से पहले फील्ड्स जूनियर ने कहा, "मैं माफी मांगना चाहता हूं। मैं अपनी मां से इस सब के लिए माफी मांगना चाहता हूं। हर दिन मैं अपने कामों के बारे में सोचता हूं। मुझे खेद है।"

    मुकदमे के दौरान, फील्ड्स के वकीलों ने न्यायाधीश से आरोपी पर दया करने को कहा था, क्योंकि वह बचपन से ही एक किस्म की मानसिक बीमारी से पीड़ित था। कहा कि उसने नियो-नाजी मार्च के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही भीड़ को जानबूझकर कार से नहीं रौंदा। 

    जवाब में, अभियोजन पक्ष ने प्रतिवादी को एक नस्लवादी बताया, जिसे अपने अपराध के लिए कोई पछतावा नहीं था।फील्ड्स जूनियर 11-12 अगस्त, 2017 को 'युनाइट द राइट' नामक एक मार्च में शामिल होने के लिए चार्लोट्सविले गया था। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.