Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए किर्गिस्तान के राष्ट्रपति


    नई दिल्ली, 31 मई- किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे शारिपोविच जीनबेकोव ने गुरुवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया और उन्हें अगले महीने होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मलेन के लिए किर्गिस्तान आने का निमंत्रण दिया।एक आधिकारिक बयान में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई। 

    pradhanmantri-modi-ke-shapth-grandh-samroh-me-shamile-hui-kirgistan-ke-rastrapati
    प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए किर्गिस्तान के राष्ट्रपति

    किर्गिस्तान एससीओ का वर्तमान अध्यक्ष है और मध्य एशिया में भारत का एक महत्वपूर्ण भागीदार है। प्रधानमंत्री किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में होने वाले वार्षिक एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं।

    प्रधानमंत्री कार्यालयकी ओर से जारी बयान में कहा गया कि जीनबेकोव ने मोदी को बधाई दी और उन्हें 13-15 जून के दौरान द्विपक्षीय यात्रा के लिए निमंत्रण भी दिया। 

    भारत और किर्गिस्तान के मधुर और मैत्रीपूर्ण संबंधों को याद करते हुए, मोदी ने वर्षो से मजबूत होते आ रहे द्विपक्षीय संबंधों पर संतोष व्यक्त किया।

    बयान में आगे कहा गया कि प्रधानमंत्री ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जीनबेकोव को धन्यवाद दिया और किर्गिस्तान आने के लिए आमंत्रित करने के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि वह उनके देश का दौरा करने के लिए उत्सुक हैं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.