Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    वूमेन वेलफेयर फाउंडेशन और नारी सशक्तिकरण मंच का हुआ आयोजन




    आगरा में आगरा वूमेन वेलफेयर फाउंडेशन और नारी सशक्तिकरण मंच, बेलनगंज आगरा के संयुक्त तत्वाधान में दोपहर 4:00 बजे बी एम मेमोरियल पब्लिक स्कूल,  बेलनगंज आगरा में संस्था का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश कांग्रेस सचिव और समाज सेवी डॉ ह्दयेश चौधरी और अध्यक्ष साहित्यकार और व्यंग लेखिका डॉ अंशु प्रधान द्वारा सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ किया गया।

    वूमेन वेलफेयर फाउंडेशन और नारी सशक्तिकरण मंच का हुआ आयोजन 

    संस्था की अध्यक्ष बीना शर्मा ने अतिथियों का अभिवादन किया । संस्था के युवा प्रकोष्ठ तृषा अग्रवाल ने संस्था के कार्यकलापों के बारे में जानकारी दी। संस्था की उपाध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया बेलन गंज क्षेत्र की महिलाओं के विकास के कार्यों के लिए इस संस्था का गठन किया गया है । कार्यक्रम का संयोजन और संचालन भावना वरदान शर्मा ने किया। उन्होंने बताया आगामी महीनों में संस्था के कार्य होंगे-- महिलाओं के स्वास्थ्य शिविर आयोजित करना ब्रेस्ट कैंसर ,ओवेरियन कैंसर अस्थि रोग ,आंख ,नाक आदि। 

    निर्धन वर्ग की बच्चियों को स्कूली शिक्षा दिलाना, घरेलू हिंसा ,दहेज उत्पीड़न आदि मामलों में महिलाओं को सहायता प्रदान करना।निर्धन वर्ग की महिलाओं और बच्चियों के लिए सिलाई कढ़ाई आदि शिविर आयोजित करना। महिलाओं के विकास के कार्य करना। इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉक्टर ह्दयेश चौधरी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि --*कही तो मेरा नाम हो,क्यों बंदिशें तमाम हों* नारी के मन की इस पीढ़ा को हमें समझना होगा। इसमें बदलाव तभी आ सकता है जब महिला अपने निर्णय खुद लेने में सक्षम हो जाय तभी सच्चे मायने में महिला सशक्तिकरण होगा।
    श्रीमती अंशु प्रधान ने कहा

    श्री श्याम दीक्षित ने कहा नारी जगत की मां मानी गई है नारी शक्ति का रूप है घर हो या प्रतिष्ठान सब जगह नारी का सम्मान होना चाहिए तभी समाज का विकास संभव है। धन्यवाद संस्थापिका और अध्यक्ष  बीना शर्मा ने किया

    विशिष्ट अतिथि श्री पवन आगरी और श्याम दीक्षित रहे कार्यक्रम में तानिया शिवानी विवेक रेनू रुखसार जरीना ममता शोभा वर्षा शर्मा ज्योति गुप्ता सुषमा जी आदि उपस्थित रहे कार्यक्रम की अध्यक्ष श्रीमती अंजू प्रधान ने कहा। महिला सशक्तिकरण के लिए भावना  वरदान जी ने जो काम किया है वो तारीफ काबिल है। भावना जी कमजोर वर्ग के लिए प्रशंसनीय काम कर रही हैं।हमारे देश में महिलाओं को जागरूक करने की बहुत आवश्यकता है। महिलाएं अपने अधिकारों को नहीं जानती हैं,इसलिए हर जगह पिछड़ जाती है। ऐसे समय में  भावना जी जैसी पढ़ी लिखी महिलाओं का महिलाओं की मदद के लिए आगे आना उनके आत्मविश्वास को ही नहीं दिखाता बल्कि उनकी क्षमता को भी दिखाता है। इस कार्यक्रम में मनीषी अग्रवाल दीक्षा शर्मा आदि मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.