Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अनाथ बच्चों को दिए उपहार, मिठाईयां और साल भर का राशन।

     उत्तर प्रदेश - रायबरेली :-  लालगंज थाना क्षेत्र के फतेहपुर रोड सेमरपहा में एक अनाथालय है जिसने कई बेसहारा बच्चों को सहारा दिया हुआ है। 

    इन बच्चो की देख भाल अल्का मोर्या नामक महिला करती है। आश्रम की सहायता हेतु जब संचालिका ने पत्रकार व समाजसेवी विनीत मिश्रा से सम्पर्क किया तो उन्होंने अनाथालय जाकर स्थितियों का जायजा लिया और बच्चो को मिठाईयां और उपहार वितरित किये। 


    यही नहीं विनीत मिश्रा ने अनाथालय के बच्चो के लिए साल भर का राशन भी दिया और भविष्य में भी हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।अगर पत्रकार विनीत मिश्रा की तरह और लोग भी इन अनाथ बच्चों के लिए थोड़ी थोड़ी सहायता भी करे तो इन अनाथ बच्चों का भविष्य उज्वल हो सकता है। इस मौके पर जब संवाददाता ने विनीत मिश्रा से बात की तो उन्होंने कहा कि आज वर्तमान समय में जिस तरह से समाज में गैर बराबरी और अमीर गरीब की खाई बढ़ रही है वो चिंताजनक है।

    हमारे लोकतन्त्र में आज भी बड़ी संख्या ऐसे लोगों की है जो अनाथ है। वे अनाथ है, बेसहारा है, इनकी सुनने वाला कोई नहीं है। हमें उन अनाथ बच्चों को अपनाना होगा और उनकी बेहतरी के लिए कुछ न कुछ प्रयास करना होगा। एकात्म मानववाद् और अन्त्योदय के सिद्धांत पर चलना आज समय. की जरुरत है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.