Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    एआरटीओ ने की तीन सौ स्कूली वाहनों की जांच


    हरदोई- एआरटीओ प्रशासन दीपक शाह ने रविवार को शहर के सीएसएन कॉलेज में लगभग 300 स्कूली बसों की जांच की। जिन वाहनों में मानक अधूरे मिले हैं, ऐसे स्कूल के प्रबंध तंत्र को एक सप्ताह में आवश्यक मानक पूरे करने के निर्देश दिए गए हैं। एआरटीओ ने बताया कि ऐसी स्कूली वाहनों को चिह्नित कर उनके खिलाफ प्रवर्तन संबंधी कार्रवाई की जाएगी।
    RTO-Ne-ki-teen-sau-scholli-vahaano-ki-jaanch
    एआरटीओ ने की तीन सौ स्कूली वाहनों की जांच
    लगातार हो रहे हादसों में कमी लाने व स्कूली बच्चों को सुरक्षित परिवहन सेवा मुहैया कराने के उद्देश्य से हाल में ही स्कूली बसों व वाहनों की अभियान चलाकर जांच किए जाने के निर्देश दिए गए थे। इसके बाद उप संभागीय परिवहन कार्यालय हरदोई की ओर से सभी स्कूलों को नोटिस जारी कर स्कूली वाहन जांच के लिए शहर के सीएसएन पीजी कॉलेज भेजने के निर्देश दिए थे। रविवार सुबह टीम के साथ सीएसएन कॉलेज पहुंचे एआरटीओ ने परिसर में एकत्र हुई लगभग 300 बसों व अन्य स्कूली वाहनों की विस्तृत जांच की। इस दौरान बसों की फिटनेस, खिड़की में जाली, फर्स्ट एड बाक्स व अग्निशमन यंत्र की जांच की। लगभग आधा सैकड़ा वाहनों में आंशिक खामियां पाई गई, जिसके चलते एआरटीओ ने संबंधित स्कूल संचालकों को एक सप्ताह में खामियां दूर कराने व वाहनों की दोबारा जांच कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर शैलेंद्र कुमार, विनीत कुमार, विकास मिश्रा आदि मौजूद रहे।

    जांच के लिए नहीं आए 100 वाहन
    एआरटीओ दीपक शाह ने बताया कि विभागीय आंकड़ों के अनुसार जिले मेें लगभग 400 स्कूली वाहन पंजीकृत हैं। सभी को जांच के लिए नोटिस जारी की गई थी, लेकिन जांच में सिर्फ 300 वाहन ही आए हैं। लगभग 100 वाहन नहीं आए हैं, ऐसे वाहनों को चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हीकरण के बाद उनपर प्रवर्तन संबंधित कार्रवाई की जाएगी।
    विजयारती  
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.