Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    खास चिह्न होने पर पोस्टल बैलेट पेपर रिजेक्ट होगा


    हरदोई:- चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिकों की ओर से पोस्टल बैलेट पेपर पर खास चिह्न लगाकर किए गए मताधिकार को अवैध कर दिया जाएगा। साथ ही एक से अधिक प्रत्याशी के कॉलम में मार्क किए जाने एवं प्रत्याशी के नाम के आगे हस्ताक्षर भी पोस्टल बैलेट पेपर को अवैध माना जाएगा। आयोग ने कार्मिकों की ओर से किए गए मताधिकार से जुड़े पोस्टल बैलेट की काउंटिग में सावधानी बरतने को कहा है।
    Khaas-chinh-hone-par-postal-ballet-paper-reject-hoga
    खास चिह्न होने पर पोस्टल बैलेट पेपर रिजेक्ट होगा
    चुनावी कार्यों से लेकर मतदान में लगाए गए कार्मिकों को पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से मताधिकार की सुविधा उपलब्ध कराई गई। कार्मिकों को प्रशिक्षण एवं पोलिग पार्टियों के रवानगी के दौरान पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से मताधिकार कराया गया। कार्मिकों की ओर से किए गए मताधिकार से जुड़े पोस्टल बैलेट पेपर को स्ट्रांग रूम में रखवाया गया है। बताया गया कि 23 मई को होने वाली मतगणना में पोस्टल बैलेट पेपर की काउंटिग के लिए आयोग ने सावधानी बरतने को कहा है। ताकि को कोई वैध मत अवैध न होने पाए और अवैध श्रेणी में आने वाले मत को वैध करार न दिया जा सके। अवैध श्रेणी में चिह्नित किए जाने के लिए आयोग ने मानक भी दिए हैं। 

    जिला निर्वाचन अधिकारी पुलकित खरे का कहना है कि पोस्टल बैलेट पेपर काउंटिग में लगाए गए अधिकारियों को आयोग की व्यवस्था की जानकारी दी गई है। जिसमें कहा गया कि कई बार मतदाता बैलेट पेपर पर कोई खास चिह्न या पहचान के लिए हस्ताक्षर बना देते हैं। ऐसे मतपत्र रिजेक्ट किए जाएंगे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.