Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देश में अमन चैन की दुआ के साथ पाँच दिवसीय जश्न-ए-उर्स सम्मेलन सम्पन्न


    आगरा- हज़रत ख्वाजा शैख़ सय्यद फतिहउद्दीन बल्खी अलमारूफ़ ताराशाह चिश्ती साबरी रहमतुल्लाह अलैह का 400 वां सालाना पाँच दिवसीय जश्न-ए-उर्स व सर्वधर्म सम्मेलन दरग़ाह मरकज़ साबरी कम्पाउंड आगरा क्लब में समस्त रस्मो रिवाज़ के साथ मनाया गया। 
    Desh-me-aman-chain-ki-duaa-ke-sath-paanch-divashiy-jashn-ye-urs-sammelan-sampan
    देश में अमन चैन की दुआ के साथ पाँच दिवसीय जश्न-ए-उर्स सम्मेलन सम्पन्न
    इस अवसर दरग़ाह मरकज़ साबरी के सज्जादानशीं पीर अलहाज रमज़ान अली शाह ने कहा कि बुज़ुर्गों के दरबार मे इंसान को इंसान से जोड़ने का कार्य किया जाता है और इन दरबारों से हमेशा एकता , मुहब्बत और सौहार्दता का वातावरण तैयार करके भेदभाव को समाप्त किया जाता है।

    हम सभी को प्रेम से रहने की सीख लेनी होगी सर्वधर्म सम्मेलन में धर्माचार्यों ने अपने विचारों में कहा कि आज धरती पर जितने प्रवचन हो रहे हैं वो उपर्युक्त हैं और होने चाहिए लेकिन इसे सभी हम व्याख्यान करेंऔर हमको अपने जीवन में आचरण करना चाहिए वरना ये सब व्यर्थ है । अपने जीवन में मनसा,कर्मणा की आवश्यकता है । हर प्राणी के पास तीन साधन  हैं मन, वाणी, शरीर मन से हम कभी किसी का बुरा न सोचें , वाणी से कभी किसी को बुरा न बोले और शरीर से कभी हिंसा न करें तो आतंकवाद स्वतः ही खत्म हो जायेगा । चाहे किसी धर्म का उपासक हो वह हम सभी के लिए पूज्यनीय है और सर्वोपरि है । इस मौके पर सभी धर्मों के आचार्यों ने प्रेम मुहब्बत और भाईचारे पर सबसे अधिक जोर दिया जो इस समय की बहुत आवश्यकता है। 

    संगठन के राष्ट्रीय महासचिव विजय कुमार जैन ने कहा कि आज मनुष्य शान्ति की चाह में जगह जगह भटकता हुआ घूमता है लेकिन शान्ति उसके मन के किसी कोने में ही छुपी हुई होती है । आज आवशकता इस बात की है कि हम आध्यात्म के रास्ते को अपनाए।आध्यात्मिक लोगों से सम्पर्क करें। जब हम आध्यात्म के रास्ते पर सच्चाई से चल पड़ेंगे और आद्यात्मिक्ता का प्रचार प्रसार करने वाले सूफि संतो से जुडेंगे तो शान्ति और समृद्धि खुद बखुद जीवन में कायम हो जाएगी । संगठन के हरदोई ज़िला अध्यक्ष मुईज़ साग़री चिश्ती ने कहा कि ये बुज़ुर्गों की दुआओ और उपदेशों का ही असर है । इन बुज़ुर्गों की बारगाह में न कोई छोटा है ना कोई बड़ा बल्कि बुज़ुर्गों की नज़र में सब यकसाँ हैं।

    इस अवसर पर श्री बुन्दू खान साबरी , महासचिव विजय कुमार जैन, हाजी इमरान अली शाह, हाजी क़ासिम अली शाह,हाजी सय्यद इनायत अली शाह, अब्दुल सईद खान, उमेश चंदेल, मनोज साबरी, सईद साबरी के अलावा सम्मेलन में उर्स कमेटी व अखिल भारतीय सर्वधर्म साबरी एकता संगठन के पदाधिकारी एवं सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।
    विजयारती 
    INITIATE NEWS AGENCY

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.