Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा


    बांगरमऊ (उन्नाव)- हरियाणा प्रांत के गुरुग्राम से मधुबनी बिहार जा रही एक निजी बस आज सुबह आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अचानक पलट गई। 
    Agra-lucknow-expressway-par-hua-haadsaa
    आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा 
    बस में करीब 5 दर्जन सवारियां बैठी थी। बस के पलटते ही यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। ग्रामीणों की सूचना पर युवा टीम और हंड्रेड डायल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और बस के शीशे तोड़कर किसी तरह घायल यात्रियों को बाहर निकाला। हादसे में 4 बच्चों सहित कुल 5 की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मृत्यु हो गई। जबकि दो दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए।

    बिहार प्रांत के तमाम मजदूर अपने परिवार सहित हरियाणा के गुरुग्राम में रहकर मजदूरी करते चले आ रहे हैं। गुरूग्राम में काम करने वाले करीब 5 दर्जन मजदूर अपने पारिवारिक सदस्यो के साथ मुहल्ला खालसा मंडी के शंभू नाथ ट्रेवल्स की बस से शुक्रवार की शाम अपने गांव वापस आने के लिए चले थे। रास्ते में कोतवाली क्षेत्र के ग्राम देवखरी के सामने लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर पहले से ही तरबूज लदी एक ट्रैक्टर ट्राली पलटी हुई पड़ी थी। तेज गति से आ रहा चालक मार्ग के बीचो-बीच पलटी ट्रैक्टर ट्राली को देखकर बस से अपना नियंत्रण खो बैठा। चालक के ब्रेक लगाते ही बस तेज आवाज के साथ बैरीकेटिंग पर पलट गई। 

    बस के पढ़ते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गयी। शोर सुनकर ग्रामीण दौड़े और हंड्रेड डायल पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही हंड्रेड डायल पुलिस की कई गाड़ियां मौके पर जा पहुंची। साथ ही यूपीडा की अन्य क्षेत्रों की कई एंबुलेंस के अलावा 108 एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस और हंड्रेड डायल कर्मियों ने किसी तरह बस के शीशे तोड़ कर घायल यात्रियों को बाहर निकाला। लेकिन फिर भी पांच यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि बाकी सभी घायल यात्रियों को यूपीडा और 108 एंबुलेंस के जरिए यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां सभी की हालत नाजुक होने के चलते यात्रियों को जिला जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
    रिपोर्ट- मुकेश कुमार 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.