Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    12 से तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार


    हरदोई:- जिले में गर्मी से लोगों को अभी राहत मिलने की संभावना नहीं है। हालांकि बुधवार की अपेक्षा गुरुवार को दिन के तापमान में गिरावट आई, जबकि रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। मौसम वेधशाला की ओर से जारी तापमान और अनुमान में कहा गया है कि 12 से 15 मई के मध्य तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है।
    12-se-tej-havaao-ke-sath-baarish-ke-assaar
    12 से तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार
    जिले में तापमान 40 डिग्री से ऊपर बना हुआ है। गुरुवार को जिले का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्शियस दर्ज किया गया। मौसम विशेषज्ञ रमेश चंद्र वर्मा ने बताया कि न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्शियस रहा। जबकि बुधवार को दिन का तापमान 41.6 डिग्री और रात का 27 डिग्री रहा था। रात के तापमान में वृद्धि से लोगों को उमस भरी गर्मी से दो-चार होना पड़ा। गुरुवा को आठ किमी प्रति घंटा की रफ्तार से पछुआ हवा चली। गर्म हवाओं के चलने से लोगों का राह निकलना दूभर हो गया। बताया कि शुक्रवार को गर्म हवाओं की गति और बढ़ने का अनुमान है। लोगों को लू से बचने के लिए घर से निकलते समय सावधानी बरतनी चाहिए। बताया कि 12 से 15 मई के बीच आंधी और बूंदाबादी भी हो सकती है। विद्यालय का समय बदलें

    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विधान चंद्र द्विवेदी ने जिला प्रशासन से मांग की गर्मी को देखते हुए माध्यमिक विद्यालयों का समय भी सुबह सात से 11 बजे तक किया जाए। ताकि गर्मी से विद्यार्थियों को राहत मिल सके। इस समय एक बजे तक स्कूल संचालित हो रहे है। इससे विद्यार्थियों को दोपहर में वापस जाने में परेशानी होती है।
    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.