Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    उप्र में 11 बजे तक 24.31 प्रतिशत मतदान


    लखनऊ,18 अप्रैल- उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 8 सीटों पर जारी मतदान में 11 बजे तक 24.31 प्रतिशत मतदान हुआ है। कड़ी धूप में अपनी बारी का इंतजार कर रहे अन्य मतदाता वोट डालने के लिए उत्सुक नजर आए।


    संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमेश चन्द्र राय के मुताबिक नगीना में 23.78 प्रतिशत, अमरोहा में 24.64 प्रतिशत, बुलंदशहर में 24.94 प्रतिशत, अलीगढ़ में 23 प्रतिशत, हाथरस में 25.93 प्रतिशत, मथुरा में 23.71 प्रतिशत, आगरा में 25 प्रतिशत, फतेहपुर सीकरी में 23.47 प्रतिशत मतदान हुआ है।
    Uttarpradesh-me-11-baje-tak-24-31-parcentage-matdaan
    उप्र में 11 बजे तक 24.31 प्रतिशत मतदान 
    वहीं, फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट के थाना शमसाबाद के नगला शादी गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। बूथ नंबर 166 पर मतदान शुरू होने के दो घंटे बाद भी मात्र दो वोट ही डाले गए। मामला समाने आते ही चुनाव आयोग भी हरकत में आ गया है। जिला प्रशासन ने मौके पर एसीएम को भेजा है।

    बिजनौर के नगीना लोकसभा सीट के गजुपुरा के लोगों ने भी चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। उनका कहना है कि इस गांव में 525 से ज्यादा मतदाता हैं, फिर भी मतदान केंद्र को यहां से हटाकर रसूलपुर इम्मा कर दिया गया है। इसे लेकर वे अपनी नाराजगी जता रहे हैं। अन्य जानकारी के अनुसार हाथरस के सिकंदराराऊ में पोलिंग पार्टी को लेकर पहुंची बस के परिचालक की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

    बुलंदशहर में आज मतदान को लेकर महिलाओं में काफी जागरूकता देखी गई। यहां के छतारी के गांव बैरमनगर में कल रात एक युवती का विवाह हुआ था। आज सुबह उसने विदाई से पहले मतदान किया। इसी तरह अनूप शहर के गांव रूपबास की बूथ पर शादी से एक दिन पहले तनु पुत्री बृजमोहन शर्मा आज कंगना बांधे मतदान करने आई।

    गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में प्रदेश की 8 सीटों पर मतदान जारी है। नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर सीकरी में आज मतदान हो रहा है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.