Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नाकों पर तेजी से वाहनों की चेकिंग की जायेगी: डीएम


    हरदोई- लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को निष्पक्ष, शान्ति पूर्ण एवं भयमुक्त कराने के उद्वेश्य से रसखान प्रेक्षागृह में आयोजित स्थैटिक सर्वलाइन्स टीम में लगे मजिस्ट्रेट, इंस्पेक्टर एवं पुलिस कर्मचारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी पुलकित खरे ने निर्देश दिये सर्विलान्स टीमें अपने एआरओ के सम्पर्क में रहेगी और उनके द्वारा बताये चयनित स्थान व नाकों पर वाहनों की चेकिंग करेगी और सभी टीमें अपने निर्धारित समय पर अपनी उपस्थित अपने एआरओ कार्यालय में दर्ज करायें और जाते समय भी एआरओ से अनुमति लेगें।
    Naako-par-teji-se-vaahano-ki-checking-ki-jayegi-DM
    नाकों पर तेजी से वाहनों की चेकिंग की जायेगी: डीएम
    उन्होने कहा वाहनों की चेकिंग के समय उसकी पूरी तरह से वीडियोग्राफी अवश्य कराये और जिस वाहन में 50 हजार से अधिक रूपया या 10 हजार से अधिक की किसी प्रकार साड़ी व अन्य प्रकार की सामग्री मिलने पर संबंधित व्यक्ति से संयम एवं मधुरता के साथ रूपये एवं सामग्री के सम्बन्ध में जानकारी करे, अगर वह व्यक्ति लिये जा रहे रूपये व सामग्री के साक्ष्य देता है तो उसे रोका नही जायेगा और टीम को किसी प्रकार से लगता है कि उक्त रूपये एवं सामग्री मतदाताओं को प्रलोभन के रूप में दी जा सकती है तो वह अपने विवेक के अनुसार कार्यवाही करेगें। उन्होने कहा कि वाहन में किसी प्रकार के हथियार, शराब मिलने पर सख्त से सख्त कार्यवाही करेगें और जो कार्यवाही करें उसकी सूचना अपने एआरओ को तत्काल देते रहें।

    खरे ने कहा कि सामग्री सीज पुलिस अधिकारी करेगें तथा एफआईआर की कार्यवाही टीम के मजिस्ट्रेट के द्वारा दर्ज कराई जायेगी। उन्होने कहा कि चेकिंग के दौरान यदि किसी व्यक्ति के रूपये या सामग्री के साक्ष्य नही दिखा पता है तो और सीज की कार्यवाही हो जाती है, तो उसे समझाये कि वह सायं पांच बजे कोषागार कार्यालय जाकर गठित टीम के समक्ष अपने रूपये एवं सामग्री के साक्ष्य प्रस्तुत कर अपना रूपया एवं सामग्री प्राप्त कर सकते है। इस अवसर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने भी टीम में गठित मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों से कहा कि कहीं भी किसी कार्यवाही के लिए हिचके न और निडर होकर अपनी ड्युटी करें। उन्होने कहा कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों की किसी भी समस्या के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन पूरी तरह से साथ हैै।

    बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह, ज्वाईट मजिस्ट्रेट एकता सिंह, नगर मजिस्ट्रेट गजेन्द्र कुमार, कोषाधिकारी कंचन भारती व सभी एआरओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी आदि मौजूद रहे
    विजयारती 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.