Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जातिवाद के नाम पर वोट मांगने वाले दलों से जनता रहे सावधान;- पीएम मोदी



    हरदोई,27 अप्रैल- चौथे चरण के अंतर्गत 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के चुनाव प्रचार खत्म होने के आखिरी दिन भाजपा ने जिले में घोषित अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी की विशाल जनसभा का आयोजन कराया। 

    लोकसभा चुनावों में अपने प्रत्याशियों की जीत को सुनिश्चित करने के क्रम में भाजपा के स्टार प्रचारक पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर शनिवार को दोपहर करीब 1 बजे पुलिस लाइन के हैलीपेड पर उतरा जहां पर भाजपा के नेताओं ने गुलाब का फूल भेंटकर पीएम का स्वागत कर उन्हें रिसीव किया। 
    `Jaativaad-ke-naam-par-vote-maagne-vale-dalo-se-janta-rahe-saavdhaan-modi
    जातिवाद के नाम पर वोट मांगने वाले दलों से जनता रहे सावधान;- पीएम मोदी
    हैलीपेड पर स्वागत कर बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला पुलिस लाइन से सिनेमा चौराहा, लखनऊ चुंगी होते हुए नगर के सुप्रसिद्ध सीएसएन कालेज पहुंचा जहां पर मंच पर पहले से मौजूद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र नीरज, भाजपा के स्टार प्रचारक पूर्व राजसभा सांसद नरेश अग्रवाल, राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेयी, उन्नाव सांसद व भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज, सदर लोकसभा प्रत्याशी जयप्रकाश रावत, मिश्रिख प्रत्याशी अशोक रावत, सदर विधायक नितिन अग्रवाल, गोपामऊ विधायक श्यामप्रकाश, सवायजपुर विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू, बिलग्राम मल्लावां विधायक आशीष सिंह आशू, संडीला विधायक राजकुमार अग्रवाल, सांडी विधायक प्रभाष कुमार, शाहाबाद विधायक रजनी तिवारी, बालामऊ विधायक रामपाल वर्मा व सदर नगरपालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्र मधुर ने पीएम का स्वागत किया। पीएम के स्वागत से पूर्व मंच पर मौजूद सभी नेताओं ने जनसभा पर उमड़ी भारी भीड़ को संबोधित कर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

    विवादों में घिरा रैली के लिए जारी वीआईपी पास.
    पीएम नरेंद्र मोदी की सीएसएन कालेज में आयोजित रैली में जिले व नगर के विशिष्ट लोगों के लिए पार्टी की ओर से वीआईपी पास की व्यवस्था की गई थी लेकिन भारी संख्या में वीआईपी पास वितरण होने के चलते सैकड़ों विशिष्ट अतिथि पंडाल में निर्धारित अपने स्थान तक न पहुंच सके और उन्हें भीषण गर्मी में खुले आसमान के नीचे खड़े होकर ही पीएम मोदी के भाषण को सुनना पड़ गया। वीआईपी पास होने के बाद भी पंडाल में न पहुंच पाने एक ऐसे ही विशिष्ट अतिथि गुंजन त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर नाराजगी भी जाहिर की है। त्रिपाठी ने लिखा है कि रैली में लोगों को लाने के लिए भाजपा की ओर वीआईपी पास जारी किए गए थे ताकि भाजपा की रैली को सफल बनाने के लिए भीड़ जुटाई जा सके। व्यवस्था से अधिक हजारों की संख्या में वीआईपी पास जारी होने के चलते ही यह अव्यवस्था फैली है।

    राज्यसभा सांसद ने मिश्रिख प्रत्याशी के लिए मांगे वोट तो जयप्रकाश को किया दरकिनार
    भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के लिए भले ही पीएम मोदी दिन रात एक किये हुए हो लेकिन जिले की राजनैतिक गुटबाजी थमने का नाम नही ले रही है जिसकी झलक गाहे बगाहे देखने को मिलती ही रहती है। यूंतो यह चर्चा आम है कि जिले के कद्दावर नेता नरेश अग्रवाल व सपा छोड़कर भाजपा में आये राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेयी के बीच वर्षों से राजनैतिक दूरियां है और मौका मिलने पर दोनों नेता एक दूसरे पर कटाक्ष के माध्यम से जाहिर भी करते रहते है।इस बार भाजपा ने नरेश अग्रवाल व अशोक बाजपेयी दोनों को अपना स्टार प्रचारक बनाकर दोनों के बीच की दूरियों को कम करने की कोशिश की लेकिन यह दूरियां मिटने का नाम नही ले रही है। पीएम मोदी की चुनावी रैली के लिए बनाए गए मंच पर नरेश अग्रवाल व अशोक बाजपेयी कुर्सियों पर भले ही अगल बगल में बैठे दिखाई दे रहे हो लेकिन उनके बीच में दूरियां किस कदर है यह अशोक बाजपेयी के भाषण के दौरान देखने को मिला। श्री बाजपेई ने अपने संबोधन के दौरान मिश्रिख से प्रत्याशी अशोक रावत के लिए तो वोट मांगे लेकिन सदर लोकसभा प्रत्याशी जयप्रकाश के लिए वोट मांगना उन्होंने गंवारा नही समझा।

    बताते चलें कि सदर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश रावत जिले के कद्दावर नेता पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल के बेहद करीबी माने जाते है और उन्हें भाजपा का टिकट दिलाने में श्री अग्रवाल की महत्वपूर्ण भूमिका मानी जा रही है। भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश एक बार श्री अग्रवाल द्धारा बनाई गई पार्टी से सांसद भी चुने जा चुके है।। चर्चाओं का बाजार गर्म है कि जयप्रकाश को जिताने के लिए नरेश अग्रवाल ने एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है इसीलिए अशोक बाजपेयी ने जयप्रकाश के पक्ष में वोट करने की अपील लोगों से नही की,चुनावी रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत माता की जय व वंदेमातरम की नारे लगाते हुए अपने भाषण की शुरुआत की। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपके सपने मुझे दिन-रात चलने के लिए प्रेरित करते हैं इसलिए मैं कभी भी थकता नही हूँ। उन्होंने रैली में आये लोगों से मुखातिब होते हुए कहा कि आपके सहयोग से पूरी दुनिया में भारत की जयकार हो रही है और पूरे विश्व ने भारत की बढ़ती ताकत को महसूस किया है जो सभी देशवासियों के लिए गर्व की बात है। 

    पीएम ने कहा कि बचपन से मैंने जो सीखा है वह मेरे मन के हर कोने में आज भी भरा हुआ है। पीएम ने जैसे तन समर्पित, मन समर्पित और ये जीवन समर्पित कहा रैली में लोगों ने तालियां बजाकर उनका अभिवादन व उत्साहवर्धन किया जिसके बाद पीएम मोदी पूरे भाषण के दौरान विपक्षी दलों पर जमकर बरसे। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि चुनाव मशीन से नहीं जीता जाता है बल्कि चुनाव जनता का दिल जीतकर बूथ पर वोट पाकर जीता जाता है। उन्होंने कहा कि जब देश के 130 करोड़ भारतीयों की आशाएं व आकाक्षाएं आपसे जुड़ी हो तो थकान महसूस नहीं होती और यही कारण है कि आपका मोदी बिना रुके आपके सपनों को साकार करने में जुटा हुआ है। पीएम ने कहा कि लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं कि मोदी जी क्या आपको थकान नहीं होती है क्या? ऐसे सवाल पूछने वालों को जब मैं जवाब देता हूं, तो उस वक्त आप जैसे लाखों कार्यकर्ताओं की तस्वीर देखता हूं जिसमे मुझे जन सागर के दर्शन होते हैं और इससे मुझे लोगों के हितों के लिए कार्य करने की ऊर्जा प्राप्त होती है। पीएम मोदी ने महागठबंधन में शामिल बसपा सुप्रीमो मायावती पर हमलावर होते हुए कहा कि बहनजी कुर्सी पाने के लिए बाबा साहब के विरोधियों के लिए वोट मांग रही हैं और ऐसा नेता तब करते है जब उनका लक्ष्य सिर्फ कुर्सी पाना ही रह जाता है। उन्होंने कहा कि बसपा व सपा का महागठबंधन सिर्फ जात-पात की राजनीति के आधार पर चुनाव जीतना चाहता है और इस बेमेल गठबंधन में।शामिल किसी दल को राष्ट्र की कोई चिंता नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि आपके बच्चों का आने वाला कल शानदार हो इसलिए आज मैं अपना जीवन खपा रहा हूं। पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने निरंतर बाबा साहेब के सम्मान और गौरव को और बढ़ाने का काम किया है जिसके चलते पिछले पांच साल में दिल्ली, मऊ, नागपुर, मुंबई और लंदन में बाबा साहेब से जुड़े पांच स्मारकों को पंच तीर्थ के रूप में हमने विकसित किया है। 

    बसपा ने बाबा साहब के नाम को केवल भुनाने का काम किया और भाजपा ने बाबा साहब के मान सम्मान को विदेशों तक में बढ़ाने का काम किया। अपने भाषण के समापन से पूर्व पीएम मोदी ने मंच ओर मौजूद सदर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश रावत, मिश्रिख प्रत्याशी अशोक रावत व उन्नाव सांसद व प्रत्याशीसाक्षी महाराज को जिताने की अपील लोगों से की और भारत माता की जय के नारे के साथ अपने भाषण का समापन किया।
    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.