Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    दिव्यांग मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग कराने के लिए दिव्यांग मित्रो को नियुक्त किया गयाः-डीएम


    हरदोई,18अप्रैल2019ः- लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जनपद में मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत दिव्यांग मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से रसखान प्रेक्षागृह में दिव्यांग मित्र सम्मेलन का आयोजन जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिलाधिकारी ने दिव्यांग मित्रो को कैप एवं टी-शर्ट भेट कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।  
    Divyang-matdaatao-ko-apne-matt-ka-prayoag-karane-ke-liye-divyang-mitro-ko-niyukt-kiya-gaya-DM
    दिव्यांग मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग कराने के लिए दिव्यांग मित्रो को नियुक्त किया गयाः-डीएम
    जिलाधिकारी ने दिव्यांग मित्र सम्मेलन में आये दिव्यांग मित्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनपद में दिव्यांग मतदाताओं की एक बड़ी संख्या हैं ये दिव्यांग प्रत्येक बार मतदान न कर पाने के कारण हताश व निराश हो चुके है। दिव्यांग मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के लिए दिव्यांग मित्रो को नियुक्त किया गया है। इस चुनाव में दिव्यांग मित्रो की अहम भूमिका हैं जिस बूथ पर 10 या 10 से अधिक दिव्यांग मतदाता है उन बूथो पर एक दिव्यांग मित्र नियुक्त किया गया है। ये दिव्यांग मित्र दिव्यांगो को मतदान करने के प्रति जागरूक कर मतदान बूथो तक लाकर उनका मतदान कराने के लिए नियुक्त किये गये है। इस प्रकार लोक सभा क्षेत्र 31 एवं 32 के लिए 792 दिव्यांग मित्रो को नियुक्त किया गया है। दिव्यांग मित्रो में ग्राम रोजगार सेवक, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, अनुदेशक तथा स्काउट के लोगो को लगाया गया है। दिव्यांग, गर्भवती महिलाओं एवं बुर्जुगो को मतदान बूथों पर बिना सामान्य लाइन में लगे प्राथमिकता से मतदान करवाया जायेगा। उन्होने कहा कि यह पुनीत कार्य किसी अधिकारी या मानदेय के लिए नही कर रहे है। यह कार्य उन निराश दिव्यांगो के लिए कर रहे है जिनकी सोच नकारात्मक हो चुकी है। प्रत्येक मत का अधिकार जितना एक अधिकारी या उद्योगपति है उनता की महत्व एक दिव्यांग व्यक्ति का है अब वक्त आ गया है कि हम अपने मत के अधिकार एवं महत्व को समझे एवं एक सही सरकार का चयन करे। 
    दिव्यांग मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग कराने के लिए दिव्यांग मित्रो को नियुक्त किया गयाः-डीएम
    दिव्यांग मित्र सम्मेलन में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट  एकता सिंह, जिला विकास अधिकारी राजितराम मिश्र, डीसी मनरेगा प्रमोद सिंह चन्दौल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्तराव, जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्वीमिश्रा, जिला संगठन आयुक्त स्काउट रमेश चन्द्र वर्मा, जिला स्काउट मास्टर डा0 पंकज वर्मा सहित समस्त दिव्यांग मित्र उपस्थित रहे। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.