Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अवशेष सभी मतदेय स्थलों पर तत्काल विद्युत संयोजन एवं आपूर्ति कराना सुनिश्चित करें:- खरे


    हरदोई- जिला निर्वाचन अधिकारी पुलकित खरे ने बताया है कि समस्त बूथों पर मूलभूत सुविधायें तीन दिन में कराने के निर्देश उनके व प्रेक्षक महोदय के माध्यम से खण्ड विकास अधिकारियों को दिये गये थे और जिनका औचक निरीक्षण तीन विकास खण्डों के 150 से अधिक गांवों का 48 जिला स्तरीय अधिकारियों के माध्यम से शौचालय, बिजली, रैम्प, फर्नीचर, बाउण्ड्रीवाल, पेयजल आदि के सम्बन्ध में भौति सत्यापन कराया गया जिसमें कुछ बूथों पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव पाया गया।
    Avshesh-sabhi-matdey-esthalo-par-tatkall-vidhut-sayojan-evam-aapurti-karana-sunischit-khare
    अवशेष सभी मतदेय स्थलों पर तत्काल विद्युत संयोजन एवं आपूर्ति कराना सुनिश्चित करें:- खरे
    उन्होने बताया कि बूथों पर समय से मूलभूत सुविधायें न कराने पर 34 ग्राम विकास/ग्राम पंचायत अधिकारियों के विरूद्व कार्यवाही करने के निर्देश सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारियों को दिये है। इस सम्बन्ध में श्री खरे ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये है कि अपने ब्लाक के अन्तर्गत आने वाले सभी मतदेय स्थलों पर सभी मूलभूत सुविधायें सुनिश्चित कराये और यह उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी तथा यदि किसी मतदेय स्थल पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव पाया गया तो गम्भीर रूख अपनाया जायेगा। उन्होने बूथोें पर मूलभूत सुविधाये न करने वाले खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये है कि उक्त ग्राम पंचायत एवं ग्राम विकास अधिकारियों को 24 घण्अे का कारण बताओ नोटिस जारी करके उनका स्पष्टीकरण प्राप्त कर लें और स्पष्टीकरण संतोषजनक न होने पर उनके विरूद्व कठोर कार्यवाही करते हुए कृत कार्यवाही से उन्हें अवगत करायें।

    जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अभी 338 मतदेय स्थलों पर विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराना शेष है जिनमें सबसे अधिक विद्युत वितरण खण्ड प्रथम के क्षेत्रान्तर्गत अवर अभियंता हंसराज विकास खण्ड हरपालपुर 73 तथा सण्डीला के मुकेश राय अवर अभियन्ता के 32 में विद्युत आपूर्ति नहीं हुई है। इस सम्बन्ध में श्री खरे ने अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिये है कि निर्वाचन कार्य की महत्वा के दुष्टिगत संबंधित अवर अभियन्ताओं को 24 घण्टे का कारण बताओ नोटिस जारी करके उनका स्पष्टीकरण प्राप्त कर लें और स्पष्टीकरण संतोषजनप न होने पर उनके विरूद्व कठोर कार्यवाही करते हुए कृत कार्यवाही से उन्हें भी अवगत करायें। 

    उन्होने कहा है कि यह अधीक्षण अभियन्ता की व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी और यदि किसी मतदेय स्थल पर विद्युत आपूर्ति का अभाव पाया गया तो गम्भीर रूख अपनाया जायेगा, इसलिए अवशेष सभी मतदेय स्थलों पर तत्काल विद्युत संयोजन एवं आपूर्ति कराना सुनिश्चित करें।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.