Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    वायुसेना के पायलट अभिनंदन भारत लौटे



    अटारी(पंजाब), 1 मार्च- वायुसेना के पायलट, विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान शुक्रवार रात भारत लौट आए। उन्हें पाकिस्तान ने उस समय अपने कब्जे में ले लिया था, जब उनका मिग-21 लड़ाकू विमान पाकिस्तानी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। नीली कोट, ग्रे पैंट और सफेद शर्ट पहने अभिनंदन की अगवानी सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारियों ने शून्य रेखा पर की। शून्य रेखा भारत-पाकिस्तान की जमीनी सीमा का प्रतीक है।
    Vyausena-ke-pilot-abhinandan-bharat-laute
    वायुसेना के पायलट अभिनंदन भारत लौटे 
    पाकिस्तान रेंजर्स अभिनंदन को लेकर सीमा द्वार पर पहुंचे, जिसके बाद बीएसएफ के एक अधिकारी ने उन्हें अपनी बाह में ले लिया और वायुसेना के अधिकारियों को सौंपने के लिए उन्हें वहां से लेकर चला गया।

    अभिनंदन जिस समय इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों और पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ सीमा पर पाकिस्तानी हिस्से में कुछ क्षण के लिए खड़ा होकर इंतजार कर रहे थे, उस समय वह बिल्कुल शांत दिख रहे थे। अंतिम औपचारिकताएं पूरी होने के बाद अंतत: उन्होंने भारतीय सीमा में प्रवेश किया।

    पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में बुधवार को अभिनंदन को पकड़े जाने के बाद नई दिल्ली ने जोरदार मांग उठाई कि पायलट को तत्काल और सुरक्षित तरीके से भारत को सौंपा जाए।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.