Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सचेत होकर अपने कार्यो का निर्वहन निर्धारित समय तक ईमानदारी से करें:-जि0निर्वाचन अधिकारी


    हरदोई- लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 में विभिन्न कार्यो के लिए बनाये गये प्रभारी अधिकारियों की कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षत करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी पुलकित खरे ने निर्देश दिये कि अपने निर्धारित कार्यो के प्रति अभी से सचेत हो जाये और निर्धारित समय तक उनका निर्वहन ईमानदारी से करें।
    Sachet-hokar-apne-kaaryo-ka-nirvahan-nirdhaarit-samay-tak-imaanndari-se-kare-jila-nirvaachan-adhikaari
    सचेत होकर अपने कार्यो का निर्वहन निर्धारित समय तक ईमानदारी से करें:-जि0निर्वाचन अधिकारी
    बैठक में उन्होने यातायात प्रभारी को निर्देश दिये चुनाव के दौरान प्रयोग होने वाले वाहनों की सूची तैयार कर ले तथा निजी वाहन मालिकों को अभी से वाहन अधिग्रहित की नोटिस जारी कर दें ताकि समय से वाहन उपलब्ध हो सके। खान-पान व्यवस्था के सम्बन्ध में जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रभारी अधिकारी खान-पान/जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि मतदान एवं मतगणना में लगे सभी अधिकारियों/कर्मचारियों के लिए खान-पान की व्यवस्थ करने के साथ प्रशिक्षण में आने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों के लिये पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करेगें।

    कन्ट्रोल व्यवस्था के सम्बन्ध में श्री खरे ने निर्देश दिये कि कन्ट्रोल में कर्मचारियों की तीन शि फ्ट में 8-8 घंटे की ड्यूटी लगाई जाये तथा आने वाले समस्त शिकायतों का संज्ञान लेते हुए सम्बन्धित अधिकारी को अवगत कराया जायेगा और कन्ट्रोल रूम 24 घंटे संचालित रहेगा।डाक, मत पत्र के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी ने डाक, मत पत्र प्रभारी को निर्देश दिये कि समस्त एसओ से सम्पर्क कर ड्युटी पर लगे पुलिस कर्मचारियों व होमगार्डो, कर्मचारियों की सूची प्राप्त कर लें और प्रथम प्रशिक्षण में उन्हें डाक मतपत्र प्राप्त करा दें तथा दूसरे प्रशिक्षण में सभी के मत पत्र प्राप्त कर लिये जाये। एमसीएमसी के सम्बन्ध में उन्होने सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा को निर्देश दिये कि समस्त इलेक्ट्रानिक एवं प्रिन्ट मीडिया पर नजर रखी जाये और बिना अनुमति किसी प्रकार का विज्ञान आदि प्रकाशित होने की जानकारी होने पर तत्काल सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही की जाये। 

    बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रभारी अधिकारी प्रकोष्ठ को निर्देश दिये कि सी विजल, 1950 एवं कन्ट्रोल रूम से प्राप्त होने वाली निर्वाचन से सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा में कराना सुनिश्चित करें।जनपद के सरकारी कर्मचारियों के सम्बन्ध में जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिये कि ऐसे अधिकारी/कर्मचारी जो जनपद के निवासी है उन्हें ईडी कार्ड जारी करे ताकि मतदान के दिन उनकी जहां भी ड्युटी हो वह अपना मतदान कर सकें। 

    उन्होने टेण्ट फर्नीचर एवं बैरी केटिंग प्रभारी को निर्देश दिये कि नामाकंन प्रारम्भ होने से पहले कलेक्टेªट में मानक के अनुरूप बैराकेटिंग करादें तथा प्रशिक्षण, मतगणना आदि के लिए मण्डी परिषद हदोई में सम्पूर्ण व्यवस्थायें समय से पूर्ण कराना सुनिश्चित करायेंगें। टेलीविजन प्रभारी को निर्देश दिये कि आने वाले पे्रक्षकों के डाक बंगलों में टीवी लगवाने के साथ मतगणना स्थल पर भी पर्याप्त टीवी लगवाना सुनिश्चित करेगें तथा टेलीफोन विभाग इन स्थानों की टेलीफोन व इंटरनेट लाइन दुरूस्त रखेगें। बैठक में उन्होने निर्वाचन यात्रा भत्ता, वीडियो ग्राफी, कैमरा, व्यय लेखा, मतदाता सूची आदि के सम्बन्ध में संबंधित प्रभारियों को निर्देश दिये।

    बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, ज्वाईट मजिस्ट्रेट एकता सिंह, नगर मजिस्ट्रेट गजेन्द्र सहित अन्य संबंधित प्रभारी अधिकारी आदि मौजूद रहे।
    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.