Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पशु स्वस्थ्य होगा तो किसान भी खुशहाल होगा:- जिलाधिकारी


    हरदोई,15 मार्च 2019ः- पशु पालन विभाग की ओर से कलेक्ट्रेट परिसर से आयोजित मतदाता जागरूकता एवं 15 से 30 मार्च 2019 तक चलने वाले खुरपका, मुंहपका के 24वें निःशुल्क टीकाकरण रैली के 18 वाहनों को जिलाधिकारी पुलकित खरे एवं मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
    Pashu-swasth-hoga-to-kissan-bhi-khushall-hoga-DM
    पशु स्वस्थ्य होगा तो किसान भी खुशहाल होगा:- जिलाधिकारी
    इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित समस्त पशु पालन विभाग के चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि गांवों में पशु पालकों को खुरपका व मुंहपका टीका लगाने के लिए पे्ररित करें कि वह अपने पशुओं का टीकारण अवश्य करायें क्योकि पशु स्वस्थ्य होगा तो किसान भी खुशहाल होगा। श्री खरे ने सभी से कहा गांवों में भ्रमण के दौरान पशु पालकों सहित अन्य ग्राम वासियों को जागृत करें कि लोकतंत्र की पहचान, मत, मतदाता और मतदान होता है इसलिए सभी लोग 29 अप्रैल 2019 को मतदान दिवस पर अपने मताधिकारी प्रयोग निर्भीक होकर अवश्य करें।

    उन्होने कहा कि ग्राम वासियों को बतायें कि वह 17, 24, तथा 31 मार्च 2019 को होने वाले विशेष बूथ दिवस पर अपने बूथ पर जाकर मतदाता लिस्ट में अपना नाम देख सकते है और जिन लोगों के वोट नही बने है या कट गये है तो वह निर्धातर फार्म भरकर अपना मतदाता कार्ड बनवाना सुनिश्चित करें, इसके अलावा निर्वाचन आयोग के टोल फी नम्बर 1950 पर फोन कर निर्वाचन के सम्बन्ध में शिकायत एवं सुझाव दे और गांव में किसी के द्वारा ग्रामीण वासियों को किसी का प्रलोभन देने तथा डराने-धमकाने की जानकारी भी उक्त नम्बर पर दें।

    मतदान करने के सम्बन्ध में उपस्थित चिकित्सकों कर्मचारियों को शपथ दिलाते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि आपका मतदान लोकतंत्र की जान है, इसलिए समस्त नागरिक लोकतंत्र मंे अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनायें रखेंगें तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेगें। इस अवसर पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट दिग्यविजय सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 जे0एन0 पाण्डे सहित अन्य पशु चिकित्साधिकारी एवं कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

    विजयारती 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.