Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    274 सेवानिवृत्त शिक्षको को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया


    हरदोई- रसखान पे्रक्षागृह में जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में सेवानिवृत्त शिक्षक सम्मान दिवस समारोह का आयोजन किया गया।

    इस अवसर पर राजकीय एवं माध्यमिक विद्यालयों के 30 जून 2014 से 31 मार्च 2018 तक के जनपद के सेवानिवृत्त 274 शिक्षको को आमंत्रित किया गया था। जिसमें वर्ष 2014 के 66 सेवानिवृत्त शिक्षक, वर्ष 2015 के 56 शिक्षक, वर्ष 2016 के 40 शिक्षक, वर्ष 2017 के 48 शिक्षक तथा वर्ष 2018 के 35 शिक्षक सम्मिलित हुए। 
    274-Sevanivrat-shikshako-ko-sammaan-patr-dekar-sammanit-kiya-gaya
    274 सेवानिवृत्त शिक्षको को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया
    सेवानिवृत्त शिक्षक सम्मान दिवस समारोह में आये हुए शिक्षको को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि सेवानिवृत्त शिक्षक समाज को जागरूक करने में अपनी अहम भूमिका निभा सकते है। अपनी दैनिक दिनचर्या में मात्र एक घंटे का समय अपने नजदीक स्थित स्कूल के लिए निकाले तथा बच्चों के साथ मौजूद शिक्षको का भी मार्ग दर्शन करे। प्रशासन की इस अपील को लेकर अपने गाॅव के विद्यालय तक पहुॅचे जिससे शिक्षा की मजबूत आधारशिला को रखा जा सके। आज के युग में संसाधन तो एक बहाना है हम हर परिस्थिति में ढलने की क्षमता रखते है। उन्होने कहा कि प्रत्येक सेवानिवृत्त शिक्षक कम से कम अपने गाॅव के एक बच्चे के अभिभावक को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करे। 

    उन्होने कहा कि आने वाले चुनाव के लिए अपने बहुमूल्य वोट को डालने के लिए लोगो को प्रेरित करे। जिसमें किसी विचारधारा को नही बल्कि मतदान करने का संकल्प दिलाये। जिससे मजबूत लोक तन्त्र को स्थापित किया सके। हमे अपने मत के अधिकार के लिए जागरूक होना होगा। इस अवसर पर शिक्षको ने अपने सम्बोधन में कहा कि शायद जनपद के इतिहास में यह पहला मौका है जब सेवानिवृत्त शिक्षको का सम्मान जिलाधिकारी द्वारा किया जा रहा है। 

    इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक वी0के0 दुबे सहित समस्त सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य, प्रधान अध्यापक एवं अध्यापकगण उपस्थित रहे। 
    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.