Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    10 हजार रूपये से अधिक की सामग्री या 50 हजार रू0 से अधिक कैश मिलने पर कार्यवाही करेंः खरे


    -प्रलोभन देने एवं डराने-धमकाने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जायेः- जिला निर्वाचन अधिकारी
    -निर्भय होकर अपने क्षेत्रों में चेकिंग करें:- पुलिस अधीक्षक
    हरदोई, 14 मार्च 2019ः- लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल, शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्षण कराने के उद्वेश्य से रसखान प्रेक्षागृह में आहूत 24 फ्लाईग स्कोट टीम में लगें मजिस्ट्रेट व पुलिस इंस्पेक्टर/कर्मचारी को सम्बोधित करते हुए,जिला निर्वाचन अधिकारी पुलकित खरे ने कहा कि सभी को अपने-अपने क्षेत्र में आचार संहिता का अक्षरशः पालन कराना है और अपनी उपस्थित अपने क्षेत्र के एसडीएम/एआरओ के कार्यालय में दर्ज करायेंगें तथा एआरओ द्वारा बताये स्थानों पर रहकर वाहनों की चेकिंग करेगें। 

    उन्होने कहा कि इसके अतिरिक्त टीम को निर्वाचन कार्यालय या अन्य किसी स्तर से सूचना मिलती है कि अमुक वाहन में प्रचार सामग्री, शराब, हथियार, साड़ी, कैश जा रहा है तो उसे तत्काल संबंधित क्षेत्र की टीम द्वारा रोक कर चेकिंग की जायेगी और 10 हजार रूपये से अधिक की सामग्री या 50 हजार रू0 से अधिक कैश मिलता है तो उसे सीज करते हुए सामग्री जब्त की जायेगी और एफआईआर टीम के मजिस्टेªट के द्वारा दर्ज करायी जायेगी एवं की गयी कार्यवाही की वीडियो ग्राफी भी करायें और सामग्री को अपने संबंधित एआरओ कार्यालय में जमा करायेगें और निर्धारित प्रारूप पर उक्त सूचना को भरकर जमा करेगें। खरे ने कहा कि इसके साथ ही अगर कहीं सभा हो रही है या जुलूस निकल रहा है तो टीम द्वारा उसकी एवं उसमें वाहनों की अनुमति देखी जायेगी और अगर बिना एआरओ की अनुमति के वाहन मिले तो उन्हें सीज कर दिया जायेगा और इसकी सूचना भी तत्काल एआरओ को उपलब्ध करायेगें।
    10-hajaar-rupay-se-adhik-ki-samagri-ya-50-hajaar-rupay-se-adhik-cash-milne-par-kaaryvaahi-kare-DM
    10 हजार रूपये से अधिक की सामग्री या 50 हजार रू0 से अधिक कैश मिलने पर कार्यवाही करेंः खरे
    जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इसके साथ ही अगर कोई सामग्री 10 हजार रू0 से अधिक ले जा रहा है  और वह किसी व्यापारी आदि की है और वह उसकी रसीद एवं पता दिखाता है और वह आपकी नजर में निर्वाचन से संबंधित नही है तो वह उसे अपने विवेक पर छोड़ सकते है। उन्होने कहा इसके साथ ही टीम को भ्रमण के दौरान किसी गांव या मजरे में किसी प्रलोभन देने एवं डराने-धमकाने की सूचना मिलने पर तत्काल वहां पहुंच कर जानकारी लेगें और सूचना सही होने पर शीघ्र कार्य कार्यवाही करेगें। उन्होने कहा कि सभी को आचार संहिता का पालन कड़ाई से कराना है और निर्वाचन आयोग के दिये निर्देशानुसार समस्त कार्यो को पूर्ण करना है। उन्होने कहा कि निर्वाचन कार्य में लापरवाही एवं अनियमितता बरतने पर संबंधित टीम के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

    इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कहा कि टीम में सभी  मजिस्ट्रेट एवं पुलिस निर्भय होकर अपने क्षेत्रों में चेकिंग करें और जहां भी शराब, कैश, साड़ी या अन्य सामग्री वितरित करने की जानकारी मिले तत्काल वहां पहुंच कर कार्यवाही करते हुए संबंधित के विरूद्व एफआईआर दर्ज करायें। बैठक में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एकता सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक कु0 ज्ञान्जंय सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी कंचन भारती समस्त उप जिलाधिकारी/एआरओ तथा फ्लाईग स्कोट के  मजिस्ट्रेट व पुलिस इंस्पेक्ट/कर्मचारी आदि मौजूद रहें।
    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.