Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मुंडेर गांव के वाशिंदे आज भी बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं से है वंचित


    हरदोई- करीब चार वर्षों तक सांसद अंशुल वर्मा की गोद में रहने के बावजूद बिज़ली जैसी मूलभूत सुविधाओं से मुंडेर ग्राम पंचायत का रुपापुर गाँव वंचित है।

    भले ही सत्ता रूढ़ दल द्वारा सौभाग्य योजना के तहत घर बिज़ली पहुँचाने की बात कही जा रही हो, लेकिन जमीन हकीक़त कुछ और ही बयां कर रही है।विकास खण्ड भरखनी की सांसद आदर्श ग्राम पंचायत मुंडेर के गाँव रुपापुर में वर्षों पहले लगाये गये विद्युत पोल आज तक तार खींचने का इन्तजार कर रहे हैं। 
    Munder-gauon-ke-vaasinde-aaj-bhi-vijli-jaisi-mulbhoot-suvidhaao-se-hai-vanchhit
    मुंडेर गांव के वाशिंदे आज भी बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं से है वंचित
    रुपापुर गाँव की आधे से ज्यादा आबादी के लिए बिज़ली की रोशनी एक सपना बन कर रह गयी है। पांच वर्ष पूर्व जब गाँव में विद्युत पोल खड़े किए गये थे तो लोगो मे उम्मीद जागी थी कि अब हमारे बच्चे भी बिज़ली की रोशनी मे पढ सकेंगे। मोबाईल फोन चार्ज करने के लिए दूसरे के घर नही जाना पड़ेगा। विद्युतीकरण के नाम पर सडक के किनारे पोल लगाकर बाकायदा सप्लाई शुरू की पर शायद पूर्व में लगाये गये खम्भों पर विद्युत महकमा तार खिंचवाना ही भूल गया, जिससे लोगों के घरो में रखे विद्युत उपकरण धूल फांक रहे है। ऐसा भी नही है कि विभाग को इसकी जानकारी नही दी गयी लेकिन बिज़ली विभाग के अधिकारियों की निरंतर अनदेखी की वजह से इस गाँव की आधे से ज्यादा आबादी पूरी तरह अँधेरे के आगोश मे जीवन यापन करने को विवश है। 

    कुछ कनेक्शन धारकों ने काफी लम्बी केविल डालकर रखी है जिससे भविष्य में किसी भी समय होने वाले बिज़ली हादसे से इन्कार नही किया जा सकता है। गाँव निवासी राममोहन,रामभजन, गंगादयाल,कुलदीप, राजीव,अखिलेश,विनीत समेत दर्जनों ग्रामीणो ने जिला अधिकारी से तार खिंचवा कर विद्युत सप्लाई शुरू कराने की मांग भी की है।

    इस संबंध मे सवायजपुर विद्युत उपकेन्द्र पर तैनात जेई अजय प्रताप से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि बहुत ही जल्द तार खिंचवा कर विद्युत सप्लाई शुरू करा दी जायेगी।

    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.