Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मेडिकल कालेज सहित 322 करोड़ की 128 परियोजनाओं का मुख्यमन्त्री ने किया शिलान्यास और लोकार्पण


    हरदोई 26 फरवरी 2019-  मुख्यमन्त्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्य नाथ का जनपद भ्रमण कार्यक्रम हरदोई वासियों के लिए अनेक सौगातें लेकर आया। 

    मुख्यमन्त्री ने जनपद में जहाॅ बहुप्रतिक्षित मेडिकल कालेज की आधार शिला रखी वही 322 करोड़ की 128 परियोजनाओं का बटन दबाकर शिलान्यास/लोकार्पण किया। साथ ही उन्होने यह भी कहा कि हमारी सरकार धर्म एवं सम्प्रदाय के आधार पर नही बल्कि हर जरूरतमन्द को बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ दे रही है।
     
    Medical-college-sahit-322-crore-ki-128-pariyojanao-ka-mukhyamantri-ne-kiya-shilanyaas-aur-lokarpan
    मेडिकल कालेज सहित 322 करोड़ की 128 परियोजनाओं का मुख्यमन्त्री ने किया शिलान्यास और लोकार्पण
    मुख्यमन्त्री ने टडियावां ब्लाक के गौराडांडा गाॅव में पहुॅचकर कार्यक्रम का दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया तथा 20633.20 लाख रूपये की लागत से तैयार होने वाले राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज का शिलान्यास करके उस एतिहासिक फेसले से हरदोई वासियों को रूबरू कराया है जिसके लिए वह वर्षो से तरस रहे थे। गंभीर इलाज के लिए उन्हे लखनऊ अथवा दिल्ली के लिए दौड़ लगानी पड़ती थी। मडिकल कालेज के शिलान्यास के अतिरिक्त मुख्यमन्त्री ने 7152.80 लाख रूपये की 55 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 4397.15 लाख की 72 योजनाओं का शिलान्यास किया। 
    मेडिकल कालेज सहित 322 करोड़ की 128 परियोजनाओं का मुख्यमन्त्री ने किया शिलान्यास और लोकार्पण।
    इस अवसर मुख्यमन्त्री ने हरदोई वासियों का बधाई देने के साथ ही जनप्रतिनिधियों को भी बधाई देते हुए कहा कि इस शहर में मेडिकल कालेज बनना बहुत बड़ी बात है। क्योंकि मेडिकल कालेज बनने के बाद यहाॅ से प्रतिवर्ष 100 मेडिकल छात्र चिकित्सक बनकर निकलेगे जो अपने अपने क्षेत्र या विषय के विशेषज्ञ होंगे और उनकी योग्यता का लाभ सबसे पहले जनपद वासियों को ही प्राप्त होगा। साथ ही यही चिकित्सक बाहर जाकर हरदोई जनपद का नाम भी रोशन करेगे। उन्होने कहा कि मेडिकल कालेज के निर्माणोंपरान्त सभी तरह की स्वास्थ्य सेवाएं आपकों आपके शहर में ही मिलनी शुरू हो जायेगी। इस मौके पर उन्होने आयुष्मान भारत योजना के विषय में बताते हुए कहा कि इस योजना के तहत अब हर गरीब को पाॅच लाख रूपये तक का निःशुल्क उपचार मिलेगा। अब उसे अपनी सम्पति बेचकर इलाज कराने के लिए मजबूर नही होना पड़ेगा। आयुष्मान भारत के तहत मिलने वाले गोल्डेन कार्ड धारक को किसी भी पैनल्ड अस्पताल में निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं मिलेगी। उन्होने इसके लिए प्रधान मन्त्री का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि दुनिया इस योजना को मोदी केयर के रूप में अब जानने लगी है। मुख्य मन्त्री ने उज्ज्वला योजना, प्रधानमन्त्री आवास योजना, शौभाग्य योजना, स्वच्छ भारत मिशन, आदि अनेक कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सरकारी सत्संकल्प के साथ कार्य कर रही है। किसी धर्म अथवा सम्प्रदाय के आधार पर नही अपितु गरीबों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। अपने संकल्प को दोहराते हुए उन्होने पुनः कहा कि वर्ष 2022 हमारी कोशिश होगी कि कोई भी बेघर न रहे।
    मेडिकल कालेज सहित 322 करोड़ की 128 परियोजनाओं का मुख्यमन्त्री ने किया शिलान्यास और लोकार्पण।
    मुख्यमन्त्री योगी आदित्य नाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हम पूरी तत्परता के साथ प्रदेश के कायाकल्प में लगे है। हमारी सरकार किसानों की हित से जुड़ी, नौजवानों को नौकरी देने वाली, बहु बेटियों का सुरक्षा देने वाली तथा उच्च स्तरीय शिक्षा देने वाली नीतियों पर चलने वाली सरकार है। उन्होने कहा कि हमारी सरकार में किसी भी बहु बेटियों के साथ अत्याचारी नही होने दिया जायेगा। इसके साथ ही उन्होने यह भी कहा कि गरीबों पर किसी भी तरह का अत्याचार अथवा शोषण नही होने दिया जायेगा। जो इसमे संलिप्त पाया जायेगा, उसकी जगह केवल जेल ही होगी।  हमारी सरकार अपने कार्यों से रामराज्य की परिकल्पना का साकार कर रही है। उन्होने वर्तमान समय को परिवर्तन का दौर बताते हुए कहा कि हम अपने लिए नही बल्कि देश के गरीब, किसान, ग्रामीण एवं महिलाओं के सम्मान के लिए जीते है,भारत सरकार के स्वास्थ्य परिवार कल्याण मन्त्री जे0पी0नडडा अपने संबोधन में कहा कि देश की दशा व दिशा तय करने का कार्य उच्च नेतृत्व का होता है। हमारा देश आज सही हाथों में है। जिसका परिणाम है कि सामाजिक परिवर्तन के अनेक नये आयाम विकसित हो रहे है। जिनका जनसामान्य को सीधा लाभ मिल रहा है। उन्होने यह भी कहा कि आज का दिन हरदोई वासियों के लिए एतिहासिक दिन है क्योकि आज हरदोई भी मेडिकल हब में शामिल हो गया है। वर्तमान सरकार की सही सोच  और स्पष्ट नीति देश को उत्तरोत्तर विकास की ओर ले जा रही है। इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा एवं प्राविधिक शिक्षा मन्त्री आशुतोष टंडन गोपाल जी, सांसद अंशुलवर्मा एवं अन्जुबाला ने भी जनसभा को संबोधित किया। 
    मेडिकल कालेज सहित 322 करोड़ की 128 परियोजनाओं का मुख्यमन्त्री ने किया शिलान्यास और लोकार्पण।
    इससे पूर्व मुख्य मन्त्री ने पाॅच विभागों की लगायी गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, सौभाग्य योजना, आर्युशमान भारत, स्वस्च्छ भारत मिशन, उज्जवला योजना एवं उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण के पांच-पांच लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किये और जिलाधिकारी के निर्देशन में प्रकाशित रामलीला पर आधारित स्मारिका एवं सांसद अंशुल वर्मा की देश बदल रहा है हरदोई बदल रहा है पुस्तक का विमोचन भी किया। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी द्वारा दो पुस्तके मिशन कायाकल्प (आदर्श ग्राम पंचायत सचिवालय) एवं मिशन कायाकल्प (विद्यालयों की बाउन्ड्रीवाल एम0डी0एम0शेड एवं शौचालय) मुख्यमन्त्री को भेट की गई।इस अवसर पर सांसद डा0 अशोक बाजपेई, विधायक गणों मे श्याम प्रकाश, प्रभाष कुमार, आशीष कुमार आशु, माधवेन्द्र सिंह, रजनी तिवारी, राजकुमार अग्रवाल, नितिन अग्रवाल, नरेश अग्रवाल जिलाध्यक्ष भाजपा सौरभ मिश्र आदि मौजूद रहे। 
    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.