Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न व अत्याचार के प्रति लोगों में जागरूकता लाने हेतु एक गोष्ठी का हुआ आयोजन


    बांगरमऊ उन्नाव- क्षेत्र के ग्राम सहदानी स्थित पंचायत भवन सभागार में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के जिम्मेदारों द्वारा कन्याओं व महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न व अत्याचार के प्रति लोगों में जागरूकता लाने हेतु एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। 
    Mahillao-par-ho-rahe-utpeedan-va-atyachaar-ke-prati-logo-me-jaagrukta-laane-hetu-ek-gosthi-ka-hua-aayojan
    महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न व अत्याचार के प्रति लोगों में जागरूकता लाने हेतु एक गोष्ठी का हुआ आयोजन 
    जिसमें लोगों को उनके अधिकारों व सुरक्षा के प्रति जागरूक किया  गया,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जनपद उन्नाव द्वारा आज क्षेत्र के गांव शहदानी स्थित पंचायत भवन कार्यलय में प्राधिकरण के न्यायाधीश सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरुक इनाम सिद्दीकी की अगुवाई में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया ।जिसमें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ महिला उत्पीड़न बेटियों पर हो रहे अत्याचार व उनके निदान आदि पर विस्तृत रूप से लोगों को बताया गया। 

    इस मौके पर मुख्य अतिथि सिद्दीकी द्वारा बताया गया कि लड़कियों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार व क्रूरतम व अनैतिक कार्यों आदि के मौकों पर न्याय ना मिलने पर प्राधिकरण  लोगों के लिए मुफ्त में वकील व न्याय दिलाने के लिए तत्पर है तथा उन्हें मुफ्त में  कानूनी सहायता दी जाती है ।उन्होंने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार व उनसे संबंधित कानूनों पर विस्तार प्रकाश डाला। इस मौके पर सदस्य लोक अदालत कमलेश दीक्षित द्वारा  महिलाओं व लड़कियों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया तथा उनके साथ अनाचार होने पर हर लोक अदालत के माध्यम से हरसंभव मदद देने की बात कही गई। लोक अदालत के अस्थाई सदस्य व पैनल अधिवक्ता अमित रावत ने बच्ची सुरक्षा पर विस्तृत प्रकाश डाला ।तथा महिलाओं में जागरूकता हेतु शिक्षा ही एक मात्र बड़ा हथियार बताया गया।

    उन्होंने बेटी सुरक्षा पर योजनाओं के बारे में बताया तथा महिलाओं को जागरूक करते हुए कहा कि किसी भी समय व ह लोक अदालत का सहारा ले सकती हैं।जिसमें लोक अदालत उन्हें मुफ्त में कानूनी परामर्श देने के लिए तत्पर है। कार्यक्रम समापन के अवसर पर ग्राम प्रधान संगीता वर्मा द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया। इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि कमलाकांत, सफाई कर्मी राजकुमार वर्मा ,रामकुमार राधेलाल ,रामबली ,कृष्ण कुमार आदि सहित भारी संख्या में महिलाएं व पुरूष मौजूद रहे।

    रिपोर्ट- मुकेश कुमार 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.