Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    केन्द्रीय विद्यालय बच्चों की अच्छी शिक्षा एवं अनुशासन की पहचान है:- रीता बहुगुणा जोशी


    हरदोई, 28 फरवरी 2019ः- महिला, परिवार, मातृ-शिशु कल्याण एवं पर्यटन मंत्री प्रोफेसर रीता बहुगुणा जोशी ने मुख्य अतिथि के रूप में आज जनपद के नव निर्मित केन्द्रीय विद्यालय का उद्घाटन मुख्य द्वार का फीता काटकर एवं शिलापट के पर्दे का बटन दवा तथा दीप प्रज्जवलित कर किया।

    Kendriy-vidayaly-baccho-ki-acchi-shiksha-evam-anushasan-ki-pahchaan-hai-reeta-bahuguna-joshi
    केन्द्रीय विद्यालय बच्चों की अच्छी शिक्षा एवं अनुशासन की पहचान है:- रीता बहुगुणा जोशी
    इस अवसर पर उपस्थित अभिभावकों आदि को सम्बोधित करते हुए  मंत्री जी ने कहा कि केन्द्रीय विद्यालय बच्चों की अच्छी शिक्षा, अनुशासन की पहचान है और इस विद्यालय के बच्चें सभी परीक्षाओं में उत्तम होते है इसलिए अभिभावक अपने बच्चों को विद्यालय अवश्य भेजें। उन्होने कहा कि स्वयं वह भी एक शिक्षिका रही है और विद्यालय प्रागंण में आना उनके जीवन का मूल हिस्सा है एवं हर्ष भी हो रहा है। मा0 मंत्री जी ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि वह किताबों को अपना दोस्त तथा शिक्षा को लक्ष्य मानकर चलें और अच्छी शिक्षा प्राप्त कर जीवन की ऊंचाईयों को छूएं। उन्होने कहा कि भारत एवं प्रदेश सरकार बच्चों की अच्छी शिक्षा के प्रति कटिबद्व है और इसी लिए नये केन्द्रीय विद्यालयों के स्थापना के साथ बेसिक विद्यालयों का भी सुन्दरीकरण कराकर उच्च शिक्षा एवं खेल-कूद आदि पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
    केन्द्रीय विद्यालय बच्चों की अच्छी शिक्षा एवं अनुशासन की पहचान है:- रीता बहुगुणा जोशी
    मंत्री जी ने कहा कि प्रदेश इसके साथ ही सरकार द्वारा मेडिकल कालेजों की स्थापना तेजी से की जा रही है ताकि चिकित्सकों की कमी को दूर करने हेतु इन्ही मेडिकल कालेजों से डाक्टरी पढ़ कर निकलने वाले बच्चों को चिकित्सक के रूप में भर्ती किया जायेगा। उद्घाटन अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप बोलते हुए,सांसद अंशुल वर्मा ने कहा कि केन्द्रीय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चें अनुशासित होते और पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद आदि विधाओं में निपुण होते है। उन्होने बच्चों से कहा कि अच्छी शिक्षा के लिए शिक्षकों का सम्मान एवं अनुशासन बहुत आवश्यक है। इस अवसर पर उपायुक्त केन्द्रीय विद्यालय संगठन लखनऊ ने बताया कि इस केन्द्रीय विद्यालय में कक्षा एक से नौ तक के बच्चों को सभी विषयों की शिक्षा देने के साथ खेल-कूद आदि में भी अग्रणी बनाया जायेगा। उन्होने बताया कि इस विद्यालय का निर्माण दो वर्ष चार माह में किया गया है और इसकी लागत 1867.46 लाख आयी है तथा इसमें बच्चों की शिक्षा के साथ रहने की भी व्यवस्था है।
    केन्द्रीय विद्यालय बच्चों की अच्छी शिक्षा एवं अनुशासन की पहचान है:- रीता बहुगुणा जोशी
    इस अवसर पर सहायक आयुक्त केन्द्रीय विद्यालय संगठन लखनऊ प्रीती सक्सेना ने मुख्य अतिति के समस्त अतिथियों एवं अभिभावकों का आभार प्रकट किया। उद्घाटन अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष सौरभ मिश्रा, प्रभारी सुरेन्द्र कुमार सिद्वू, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, उप निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा, प्रधानाचार्य केन्द्रीय विद्यालय सहित भारी संख्या में अभिभावक एवं बच्चे आदि मौजूद रहे।

    -किताबों को अपना दोस्त तथा शिक्षा को लक्ष्य मानकर चलें:- मा0 मंत्री

    -पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद आदि विधाओं में निपुण होते है:- अंशुल वर्मा

    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.