Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया : पाकिस्तान


    नई दिल्ली/इस्लामाबाद, 26 फरवरी- पाकिस्तान ने मंगलवार को दावा किया कि भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन कर पाकिस्तानी सीमा में घुसपैठ की। पाकिस्तानी वायु सेना (पीएएफ) की जवाबी कार्रवाई के बाद विमान वापस लौट गए। 
    Indian-vaayusena-ne-niyantran-rekha-ka-ulanghan-kiya-paakistaan
    भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया : पाकिस्तान 
    इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक आसिफ गफूर ने सुबह ट्वीट किया और रेडियो पाकिस्तान ने दावा किया कि वायुसेना के विमानों ने लौटने से पहले जल्दबाजी में विमान में रखे बम गिरा दिए जो खैबर पख्तूनख्वा में बालाकोट के पास गिरे हैं। 

    रेडियो पाकिस्तान ने दावा किया कि यह कथित घटना मुजफ्फराबाद सेक्टर में हुई। 

    यह कार्रवाई 14 फरवरी को जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आत्मघाती बम हमले के बाद की गई है जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

    इस हमले का दावा पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने किया था जिसके बाद परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसी देशों के बीच तनाव बढ़ गया।

    विभिन्न रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि वायु सेना ने मिराज 2000 लड़ाकू विमानों के जरिए तड़के 3.30 बजे यह हमला किया।

    बालाकोट में किया गया यह हमला इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह स्थान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से पार है जो दर्शाता है कि यह महज नियंत्रण रेखा का उल्लंघन नहीं हैं, बल्कि पाकिस्तानी क्षेत्र के भीतर की गई दंडात्मक कार्रवाई है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.