Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    14 से 25 वर्ष तक के छात्र/छात्राओं की गंगा मथन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगाः- खरे


    हरदोई- कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला गंगा सुरक्षा समिति बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित अधिकारियों से कहा गंगा के किनारे की सभी 13 ग्राम पंचायतों में पेयजल, विद्युत, स्वास्थ्य, सड़क एवं शिक्षा आदि की महत्वपूर्ण कार्यो को प्राथमिकता पर करायें। 
    14-se-25-varsh-tak-ke-chattr-chattrao-ki-ganga-mathan-pratiyogitao-ka-aayojan-kiya-jayega-Dm
    14 से 25 वर्ष तक के छात्र/छात्राओं की गंगा मथन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगाः- खरे
    उन्होने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये कि जनपद के सभी विद्यालय एवं कालेजों में 14 से 25 वर्ष तक के छात्र/छात्राओं की गंगा मथन प्रतियोगिताओं का आयोजन 12 फरवरी से पहले करा कर 12 फरवरी 2019 को होने वाली समिति की बैठक में प्रतियोगिता का परिणाम लेकर उपस्थित होगें।

    उन्होने बताया कि विद्यालयों में गंगा गायन, स्वच्छता, स्लोगन लेखन की प्रतियोगितायें आयोजित की जायेगी और प्रतियोगिता में प्रथम को रू0-10 हजार, द्वितीय को 04 हजार तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र/छात्राओं को 2500 रू0 ईनाम दिया जायेगा तथा समस्त प्रतियोगिताओं में प्रथम आने वाले छात्र/छात्राओं को 26 फरवरी 2019 को लखनऊ में आयोजित होने वाले गंगा सम्मलेन में सम्मानित भी किया जायेगा और विद्यालयों में होने वाली प्रतियोगिताओं की लघु फिल्म जिला विद्यालय निरीक्षक बनवायेगें। अधिशासी अभियंता शारदा नहर ने जिलाधिकारी ने बताया कि गंगा किनारे गांवों के लिए पक्के बांध बनाने हेतु प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिये कि इन गांवों में हैण्ड पम्प आदि का सर्वे कर ले तथा जहां उचित हो वहां हैण्ड पम्प लगवाना सुनिश्चित करें तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी गंगा के किनारे की सभी ग्राम पंचायतों में सीएचसी/पीएचसी के माध्यम से बेहतर स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध करायें और पीडब्लूडी विभाग इन गांवों के सम्पर्क मार्ग आदि को ठीक करायें एवं वन विभाग द्वारा व्यापक वृक्षारोपण किया जायेगा।
    जिलाधिकारी ने डीएफओ राकेश चन्द्रा को निर्देश दिये कि गंगा मथन प्रतियोगिता से सम्बन्धित होल्डिंग एक-एक कचेहरी व विकास भवन तथा सभी पांचों तहसीलों में लगवाना सुनिश्चित करे ताकि गंगा मथन प्रतियोगिता का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार हो। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एके रावत, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव, जिला विद्यालय निरीक्षक श्री दूबे, अधिशासी अभियंता जल निगम, पीडब्लूडी, क्षेत्री अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण सहित अन्य सदस्य आदि मौजूद रहे।
    विजयारती 
    INA न्यूज़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.