Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ट्रंप ने अमेरिका, मेक्सिको सीमा का दौरा किया

    वाशिंगटन, 11 जनवरी- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका, मेक्सिको सीमा का दौरा किया और सीमा पर दीवार के निर्माण की अपनी मांग दोहराई। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बढ़ रहे मानवीय और सुरक्षा संकट को खत्म करने के लिए दीवार का निर्माण जरूरी है।

    trump-ne-america-mexico-seema-ka-daura-kiya
    ट्रंप ने अमेरिका, मेक्सिको सीमा का दौरा किया
    न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, ट्रंप गुरुवार को मैकएलेन पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों की त्रासदीपूर्ण आपबीती सुनी। इनमें से एक महिला ने बताया कि उनके बेटे को एक अवैध आव्रजक ने मार दिया था।इस दौरान ट्रंप के साथ सीमा गश्ती अधिकारी और होमलैंड सिक्योरिटी मंत्री कर्स्टजेन नील्सन थीं। 

    ट्रंप ने आंशिक संघीय कामबंदी के लिए डेमोक्रेट्स को जिम्मेदार ठहराया। यह कामबंदी 20वें दिन तक जारी है।ट्रंप ने कहा, "यदि हम स्टील या कंक्रीट की दीवार बना देंगे तो वे (आव्रजक) घुस नहीं पाएंगे। हम इसे रोक सकते हैं।

    ट्रंप ने दीवार के निर्माण के लिए कांग्रेस से फंड की मांग दोहराते हुए कहा कि इस दीवार के निर्माण के लिए मेक्सिको भी किसी तरह फंड दे देगा।

    ट्रंप ने सीमा पर दौरे से एक दिन पहले सरकारी कामबंदी को खत्म करने के लिए डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन्स के साथ बैठक की थी लेकिन वह बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए थे और इस बैठक को समय की बर्बादी बताया था।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.