Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सरकारी कामबंदी नहीं रुकने तक स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन नहीं : नैंसी पेलोसी


    वॉशिंगटन, 24 जनवरी- अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने बुधवार को कहा कि जब तक सरकारी कामबंदी नहीं रुकती, तब तक वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन के लिए आमंत्रित नहीं करेंगी। पेलोसी ने कहा, "मैं यह पत्र लिखकर सूचित कर रही हूं कि जब तक सरकारी कामबंदी रुक नहीं जाती तब तक हाउस ऑफ रिप्रेंजटेटिव्ज हाउस चैंबर में राष्ट्रपति के स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन को अधिकृत करने वाले प्रस्ताव पर विचार नहीं करेगा।
    Sarkari-kaambandi-nahi-rukne-tak-state-off-union-samvodhan-nahi-nacy-pelosi
    सरकारी कामबंदी नहीं रुकने तक स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन नहीं : नैंसी पेलोसी
    सिन्हुआ के मुताबिक, पेलोसी ने कहा कि तीन जनवरी को जब उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप को स्पीच के लिए आमंत्रित किया था तब यह नहीं पता था कि सरकारी कामबंदी 29 जनवरी तक जारी रहेगी।मेक्सिको सीमा पर दीवार के निर्माण के लिए फंड को लेकर जारी गतिरोध कायम रहने के चलते अमेरिकी सरकार का कामकाज लगातार 33वें दिन भी बाधित है।

    ट्रंप ने इससे पहले बुधवार को ही 29 जनवरी को हाउस में कांग्रेस के संयुक्त सत्र में अपने संबोधन के इरादे की घोषणा की थी। पेलोसी का यह पत्र ट्रंप के इस इरादे के जवाब में आया है।

    पेलोसी ने 16 जनवरी को ट्रंप को सरकारी कामबंदी के मद्देनजर अपना संबोधन स्थगित करने को कहा था।

    उन्होंने कहा था कि कामबंदी की वजह से इस कार्यक्रम के लिए पर्याप्त विशेष सुरक्षा उपलब्ध कराना संभव नहीं है क्योंकि सीक्रेट सर्विस और होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के कर्मचारियों को 25 दिनों से वेतन नहीं मिला है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.