Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सरकारी गेहूं क्रय केंद्र स्थापित किए जाने की मांग


    बांगरमऊ( उन्नाव ),14 जनवरी- क्षेत्र की गंगा और कल्याणी नदियों के मध्य स्थित करीब एक सैकड़ा गांव के किसानों की कृषि उपज बिक्री हेतु कोई भी क्रय केंद्र स्थापित नहीं है।
    Sarkari-geunhu-kray-kendr-esthapit-kiye-jane-ki-maang
    सरकारी गेहूं क्रय केंद्र स्थापित किए जाने की मांग 
    कटरी की साधन सहकारी समिति माढापुर के अध्यक्ष ने जिलाधिकारी से समिति भवन में सरकारी गेहूं क्रय केंद्र स्थापित किए जाने की मांग उठाई है।साधन सहकारी समिति माढापुर के अध्यक्ष विष्णु नारायण शर्मा द्वारा जिलाधिकारी को प्रेषित ज्ञापन के अनुसार गंगा और कल्याणी नदियों के मध्य स्थित चहलहा, सकरौली, कमलापुर, शिवपुरी, परशुरामपुर, जामड़, जिरिकपुर व उमरिया भगवंतपुर आदि सहित करीब एक सैकड़ा गांव आवाद हैं। यह सभी गांव किसान एवं खेतिहर मजदूर बाहुल्य हैं। लेकिन इन गांवों के किसानों को कृषि उपज बिक्री हेतु करीब 10 से 25 किलोमीटर दूर बांगरमऊ नगर स्थित कृषि उत्पादन मंडी यार्ड के क्रय केंद्रों पर जाना पड़ रहा है। 

    जिससे किसानों को कृषि उपज ले जाने के लिए हजारों रुपया भाड़ा के रूप में खर्च करना पड़ रहा है,अध्यक्ष शर्मा ने जिलाधिकारी को यह भी अवगत कराया है कि कटरी क्षेत्र के गांव के मध्य स्थित ग्राम माढापुर में साधन सहकारी समिति अरसे से संचालित है। समिति का समुचित भवन व गोदाम तथा यार्ड भी है और कृषि उपज भंडारण की समुचित व्यवस्था भी है। उन्होंने जिलाधिकारी से कटनी क्षेत्र के किसानों के हित में ग्राम माढापुर स्थित साधन सहकारी समिति के नाम सरकारी कृषि उपज क्रय केंद्र स्वीकृत किए जाने की मांग की है।

    रिपोर्ट-मुकेश कुमार 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.