Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गणतंत्र दिवस का सम्मान करते हुए अपने कार्यो को ईमानदारी से करना चाहिए:- जिलाधिकारी



    हरदोई, 27 जनवरी 2019ः- 26 जनवरी 2019 को 70 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कलेक्ट्रेट परिसर में तिरंगा झण्डा फहराया तथा महात्मा गांधी जी के चित्र पर माल्यार्पण किया। 

    इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि हम सभी गणतंत्र दिवस का सम्मान करते हुए अपने कार्यो को ईमानदारी से करना चाहिए और देश के विकास में पूर्ण सहयोग करें तथा राष्ट्र की गरिमा बढ़ाने के लिए महिलाओं का सम्मान एवं बालिकाओं को शिक्षित कर देश का मान बढ़ायें। यहां जिलाधिकारी ने 10 दिब्यांगजनों को साइकिलें भी प्रदान की।
    गणतंत्र दिवस का सम्मान करते हुए अपने कार्यो को ईमानदारी से करना चाहिए:- जिलाधिकारी
    इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट स्वच्छ वाटिका में गांधी जी की मूर्ति पर तथा गांधी भवन में गांधी जी मूर्ति पर अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सतीश कुमार त्रिपाठी , समाज सेवियों एवं गणमान्य व्यक्तियों ने भी माल्यार्पण किया। जिलाधिकारी ने इसके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय की दिवार पर स्वच्छता का संदेश देते हुए पेटिंग भी की तथा नुमाईस चैराहे के किये गये सौंर्दयरीकरण का पूजा अर्चना के बाद बटन दबाकर फब्बारे का शुभारम्भ किया तथा आवास विकास कालोनी में हुए पार्क का सौंर्दयरीकरण का उद्घाटन मा0 विधायक नितिन अग्रवाल के साथ फीता काट कर किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चों के विकास एवं स्वास्थ्य के लिए पार्को को होना अति आवश्यक हैं,विधायक ने कहा कि नगर पालिकाओं के माध्यम से नगरीय निकायों में जगह-जगह पार्को का निर्माण कराया जाये जिससे वहां खेलने कूदने से बच्चों में तेजी से विकास हो। जिलाधिकारी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर विश्व भारत परिषद के पदाधिकारियों के साथ जिला महिला कारागार में बन्द महिलाओं उनके बच्चों तथा बालक बन्दी बन्दी गृह का लड़कों को फल, मिठाई आदि प्रदान किये तथा गांधी भवन में आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को छात्रवृति के प्रमाण पत्र प्रदान किये।
    गणतंत्र दिवस का सम्मान करते हुए अपने कार्यो को ईमानदारी से करना चाहिए:- जिलाधिकारी
    सिनेमा चैराहे पर आबकारी विभाग की ओर से बनाये गये भव्य मंच से जिलाधिकारी ने पुलिस लाइन से अस्पाल चैराहा, सिनेमा चैराहा, बड़ा चैराहा, नुुमाइस चैराहे से हो जीआईसी ग्राउड तक निकलने वाली मार्च पास्ट की सलामी लेने के साथ जनपद के 43 विभागो की 103 झांकियों को देखकर प्रशंसा की। इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि आज गणतंत्र दिवस एक त्यौहार के रूप में हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया जाता है, क्योकि आज के ही दिन हमारा देश आजाद घोषित किया गया। जिलाधिकारी ने कहा परन्तु हमे यह कभी नही भूलना चाहिए कि आजादी के लिए हमारे देश के कितने वीर जवानों ने अपने प्राणों की आहूति दी है इस लिए उन्हें उन्हें सर्व प्रथम नमन करना चाहिए। उन्होने कहा कि सीमाओं एवं देश वासियों की सुरक्षा में हमारे देश के जवान अत्यन्त खराब मौसम एवं विषम परिस्थितियों में भी देश हमारी रक्षा करते है।

    इस अवसर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, जिलाधिकारी की धर्म पत्नी व पुलिस अधीक्षक की  धर्म पत्नी, मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञान्जय सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सतीश कुमार त्रिपाठी, जिला आबकारी अधिकारी मनोज कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी महेन्द्र कुुमार, समाज सेवी फखरूल ईस्लाम, आलोक श्रीवास्व, अभिनाष गुप्ता सहित अन्य अधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

    जीआई ग्राउड में आयोजित भव्य पुरस्कार समारोह में जिलाधिकारी ने मार्च पास्ट झांकी प्रथम पुरस्कार शिक्षा विभाग, द्वितीय सूचना विभाग, तृतीय माध्यमिक शिक्षा, सांतवना पुरस्कार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को प्रदान किये। मार्च पास्ट में प्रथम राजकीय इण्टर कालेज हरदोई, द्वितीय एनसीसी, तृतीय महर्षि विद्या मंदिर, सान्तवना पुरस्कार सेंट जेवियर व गुरू राम राय को तथा बैण्ड में प्रथम राजकय इण्टर कालेज हरदोई तथा द्वितीय पुरस्कार रफी अहमद इण्टर कालेज को जिलाधिकारी ने प्रदान कियें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा आज आजादी के दिन व गणतंत्र दिवस पर  जनपद वासियों, अधिकारियों/कर्मचारियों, शिक्षकों, गणमान्य व्यक्तियों एवं छात्र/छात्राओं को हाद्रिक बधाई देते हुए कहा आज के दिन को धूमधाम एवं उत्साह मनाकर अपने वीर जवानों को याद कर उन्हेें सच्ची श्रद्धांजलि देन का अच्छा अवसर है।

    उन्होने झांकी में भाग लेने वाले विभागों अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इतने कम समय में जनपद जो अत्यन्त भव्य झांकी का प्रर्दशन किया उसके लिए वे बधाई के पात्र है एवं मार्च पास्ट व बैण्ड में भाग लेेने वाले छात्र-छात्राओं कहा कि ऐसे राष्ट्रीय पर्वो पर सभी विभाग एवं विद्यालयों को अपनी प्रतिभा का प्रर्दशन बिना किसी हार जीत के करना चाहिए। इस अवसर पर मुख्य विकस अधिकारी आनन्द कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, नगर, जिला आबकारी अधिकारी मनोज कुमार सहित अन्य अधिकारी आदि मौजूद रहे। जनपद गणतंत्र दिवस तहसील स्तर से लेकर ब्लाक, नगरीय निकायों व गांवों में काफी उत्साह से मनाया गया।
    विजयारती
    INA न्यूज़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.