Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जनपद की समस्त तहसीलो में पेंशन हेतु कैम्पों का आयोजन 20 जनवरी से 30 जनवरी तक


    हरदोई- जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया है कि वृद्धावस्था/निराश्रित महिला (विधवा) पेंशन एवं दिव्यांग योजनान्तर्गत अवशेष पात्र लाभार्थियों की पेंशन स्वीकृति के लिए 20 जनवरी 2019 से 30 जनवरी 2019 के मध्य विधान सभावार कैम्प लगाकर कार्यावाही किये जाने के निर्देश प्राप्त हुए है। 
    Jnpd-ki-samast-tahsilo-me-pension-hetu-campo-ka-aayojan-20-january-se-30-january-tak
    जनपद की समस्त तहसीलो में पेंशन हेतु कैम्पों का आयोजन 20 जनवरी से 30 जनवरी तक
    उन्होने बताया कि सन्दर्भित कैम्पों का आयोजन तहसील स्तर पर किया जाना है। जिसके प्रभारी अधिकारी सम्बन्धित तहसील के उप जिलाधिकारी होंगे। कैम्प में तीनो प्रकार की पेंशनों की प्रक्रियागत जानकारी, आये हुए आवेदकों का रजिस्टरमें अंकन तथा पात्र पाये गये लाभार्थियो का आन लाइन फार्म भरवाने का कार्य सोशल सेक्टर के विकास खण्ड स्तरीय/अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा किया जायेगा। 

    जिसमें सम्बन्धित विभाग उत्तरदायी होंगे। आन लाइन फार्म भरवाने हेतु कम्प्यूटर आपरेटर की व्यवस्था भी सम्बन्धित विभागों/सोशल सेक्टर द्वारा की जायेगी, कैम्प स्थल पर तीनो पेंशन के आफ लाइन प्रारूप, पम्पलेट के रूप में,/हैण्ड बिल के प्रारूप पर तीनो पेंशनों के रूप में आवश्यक जानकारी के प्रपत्र एवं तीनों प्रकार की पेंशन योजनाओं हेतु पृथक-पृथक रजिस्टर की उपलब्धता भी रहेगी। कैम्प स्थल पर पात्र पाये गये लाभार्थियों के आन लाइन फार्म भरवाया जायेगा। जिसका अंकन रजिस्टर पर भी होगा। ऐसे आवेदकों जिनकी स्वीकृति/अस्वीकृति की कार्यावाही तत्काल सम्भव नही है, को सम्बन्धित विभाग को अगले तीन दिनो में पूर्णकर, जिला समाज कल्याण, अधिकारी/जिला प्रोवेशन अधिकारी/जिला दिव्यांगजन  सशक्तीकरण अधिकारी को उपलब्ध करा दी जायेगी, ताकि स्वीकृति, अस्वीकृति की कार्यवाही सम्पादित की जा सके। मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया गया है कि प्रत्येक कैम्प स्तर पर 20 जनवरी 2019 से 30 जनवरी तक विकलांग प्रमाण पत्र की सुविधा/प्रमाण पत्र निर्गत करने हेतु कैम्पवार टीम का गठन कर प्रमाण पत्र उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

    उन्होने कहा कि प्राप्त समस्त आवेदन पत्रों (आनलाइन/आफलाइन) की अग्रिम/जाॅच कार्यवाही सम्पादित करते हुए एक सूची के साथ अगले तीन दिनो के अन्दर सम्बन्धित अधिकारियो को प्राप्त करा दिये जाये। इस सम्बन्ध में समस्त तीनो अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि विधानसभावार/कैम्पवार प्राप्त स्वीकृति/अस्वीकृति आवेदन पत्रों को अगले एक सप्ताह के अन्दर सम्बन्धित पोर्टल पर आन लाइन कर दिये जाये तथा विभागीय शासनादेशो के क्रम में यथाशीघ्र अग्रसारित भी कर दिये जाये। 

    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.