Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    दुनिया फैसल की पीड़ा को समझेगी : चिदंबरम


    नई दिल्ली, 10 जनवरी- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने 2009 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) टॉप कर चुके शाह फैसल के इस्तीफे पर कहा कि दुनिया उनकी पीड़ा और गुस्से को समझेगी। आईएएस परीक्षा टॉप करने वाले फैसल पहले कश्मीरी हैं।
    Duniya-faisal-ki-peeda-ko-samjhegi-chidambaram
    दुनिया फैसल की पीड़ा को समझेगी : चिदंबरम
    चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, "हालांकि यह दुखद है लेकिन मैं आईएएस शाह (अब इस्तीफा दे चुके) फैजल को सलाम करता हूं। उनके बयान का हर शब्द सच है और यह भाजपा सरकार पर दोषारोपण है। दुनिया उनके गुस्से और पीड़ा को समझेगी।

    फैसल ने बुधवार को कहा था कि उन्होंने जम्मू एवं कश्मीर में नागरिकों की हो रही हत्याओं और हिंदूवादी ताकतों द्वारा भारतीय मुसलमानों को हाशिए पर धकेले जाने के विरोध में आईएएएस सेवा छोड़ दी है। इसने उन्हें (मुसलमानों) देश का दोयम दर्जे का नागरिक बना दिया है।

    साल 2009 में आईएएएस की परीक्षा में शीर्ष पद हासिल करने वाले फैसल को जम्मू एवं कश्मीर कैडर दिया गया था। वह स्कूल शिक्षा के निदेशक और पावर डेवलेपमेंट कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक थे।

    चिंदबरम ने पंजाब पुलिस का नेतृत्व कर चुके सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी जुलियो रिबेरो का भी उल्लेख किया।

    उन्होंने कहा, "ज्यादा समय नहीं हुआ है, जब दिग्गज पुलिस अधिकारी रिबेरो ने भी यही बातें कही थीं लेकिन सरकार की तरफ से कोई आश्वासन नहीं दिया गया था। हमारे साथी नागरिकों की ओर से इस तरह के बयानों से हमारे सिर शर्म और खेद से झुक जाने चाहिए।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.