Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    डीएम एसपी ने यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर देखे परीक्षा केन्द्र



    शाहजहाँपुर- डीएम अमृत त्रिपाठी ने आगामी होने वाली बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण। इस अवसर पर डीएम ने परीक्षा केन्द्र रामप्रसाद बालिका इण्टर कॉलेज ग्राम हरसरीपुर विकास खण्ड मिर्जापुर का निरीक्षण किया। 
    DM-SP-ne-Up-board-pariksha-ko-lekar-dekhe-pariksha-kendr
    डीएम एसपी ने यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर देखे परीक्षा केन्द्र
    निरीक्षण के दौरान परीक्षा कक्ष संख्या 3 व 4 में जाकर देखा, जिसमें मानक के अनुसार प्रत्येक कक्ष में दो कैमरे वाइस रिकार्डिंग के साथ लगे होने चाहिए थे, लेकिन परीक्षा केन्द्र के कक्षों में मौके पर एक ही कैमरा लगा पाया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि विद्यालय द्वारा दो कैमरे वाइस रिकार्डिंग के साथ प्रत्येक कक्ष में लगे होने की सूचना जिला विद्यालय निरीक्षक को दी गयी थी। परन्तु विद्यालय द्वारा तथ्यों को छुपाकर सूचना दी गयी यह अत्यन्त खेदजनक है। जिस पर डीएम ने कड़ी फटकार लगाते हुए सम्बन्धित विद्यालय के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक को दिये। उन्होंने श्रीराम पाल सिंह इण्टर कालेज ग्राम हरसरीपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान फर्नीचर की उपलब्धता कम पायी गयी और छत के बिम जर्जर अवस्था, विद्यालय की वॉल पेन्टिंग व प्लास्टर उधड़ी हुई थी। 

    जिलाधिकारी ने वाइस कैमरा मानीटरिंग कक्ष में कैमरे चलवाकर देखा जिसमें वाइस रिकार्डिंग नहीं पायी गयी। जिलाधिकारी ने अव्यवस्थाओं को देखते हुए सम्बन्धित विद्यालयों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक को दिये।

    फैयाज़ुद्दीन सागरी 
    स्वतंत्र उजाला & INA न्यूज़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.