Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    भेदभाव को समाप्त करने के लिए बापू जी के आदर्शो पर चलेगें:- पुलकित खरे



    हरदोई, 30 जनवरी 2019:- राष्ट्रीय कुष्ठ उन्मून कार्यक्रम के अन्तर्गत कलेक्ट्रट सभागार में स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान के तहत जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों कहा कि हम सभी जनपद के जिम्मेदार नागरिक है, और जिला प्रशासन यह घोषण करता है कि आज महात्मा गांधी जी की पुण्य तिथि पर जिले को कुष्ठ रोग से मुक्त बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा तथा कुष्ठ रोगियों को खोजने में हर सम्भव प्रयास करेगें और लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जिले में उपलब्ध सभी संसाधनों को उपयोग करेगें।
    Bhedbhaav-ko-samapat-karne-ke-liye-baapu-jee-ke-aadesho-par-chalenge-pulkitkhare
    भेदभाव को समाप्त करने के लिए बापू जी के आदर्शो पर चलेगें:- पुलकित खरे
    उन्होने घोषणा करते हुए कहा कि हम कुष्ठ प्रभावित व्यक्तियों से कोई भेदभाव नहीं करेगें और न ही किसी दूसरे व्यक्ति को कुष्ठ रोग प्रभावित व्यक्ति के साथ भेदभाव करने देगें। जिलाधिकारी ने कहा कि हम व्यक्तिगत एवं सामूहिक रूप से कुष्ठ रोग से प्रभावित व्यक्तियों से जुड़े कलंक और भेदभाव को समाप्त करने के लिए बापू जी के आदर्शो पर चलेगें और उनको समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए अपना पूर्ण योगदान देंगें।

    इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि कुष्ठ रोगी के साथ उठने, बैठने, गले मिलने, खाना खाने आदि से कुष्ठ रोग नही होता है और कुष्ठ रोग का पूर्णतः ईलाज है जिसे निर्धारित समय तक करने पर व्यक्ति पूर्ण रूप से ठीक हो जाता है। उन्होने कहा कि कत्वर्य ही नही नही बल्कि धर्म भी है कि अगर किसी के मोहल्ले या गांव में कोई भी कुष्ठ रोगी है उसे तत्काल पास के अस्पताल में दिखायें तथा उसका नियमित ईलाज कराने में सहयोग करें। कार्यक्रम में डा0 सुरेश अग्निहोत्री ने जिलाधिकारी का आभार व्यक्त करते हुए कुष्ठ रोग के ईलाज आदि के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट सतीश कुमार त्रिपाठी सहित कलेक्ट्रेट के अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.