Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    विद्दुत बिभाग ग्रामीणों को लगा रहा लाखो का चूना


    बांगरमऊ,उन्नाव-  विद्दुत बिभाग के जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते सौभाग्य योजना के अंतर्गत ग्रामीणों को दिए गए कनेक्शन में करीब दो माह बाद भी अभी तक लाभार्थियो के घरों में एक बल्ब नही जल सका है,जबकि ग्रामीणों के फोन पर बिल का मैसेज पहुँच गया है।जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोस ब्याप्त होता देखा जा रहा है।वही सरकार की महत्वपूर्ण योजना को भी पलीता लग रहा है।
    vidhut-vibhag-gramino-ko-laga-rahe-lakho-ka-chunna
    विद्दुत बिभाग ग्रामीणों को लगा रहा लाखो का चूना 
    जहां एक ओर शाशन द्वारा कई तरह की लाभकारी योजनाएं चलाकर गरीबों तथा पिछड़ों को को निरंतर मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास जारी है ,किन्तु कुछ जिम्मेदार कर्मियों की हीला हवाली के चलते लोगों को समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिससे शासन की मंशा पर पानी फिरता नजर आ रहा है,इसी क्रम में सरकार की महत्वपूर्ण योजना सौभाग्य के तहत क्षेत्र के गांव रूरी शादीपुर के मजरा अलौला खेड़ा करके लिया दलित बाहुल्य गांवो में बिभाग द्वारा  करीब 2 माह पूर्व 36 गरीबों को विद्युत कनेक्शन दिए गए।जहाँ कर्मियों द्वारा सभी के घरों में विद्युत मीटर और बीस मीटर केबल तार लटका दिया गया। किंतु विभाग के कर्मियों की उदासीनता के चलते अभी तक उनके घरों में लगे विद्युत मीटर से मुख्य लाइन से तारों को नहीं जोड़ा जा सका है। तथा गांव तक कोई लाइन व्यवस्था नहीं शुरू की जा सकी है। जबकि ग्रामीण नीरज कुमार, मुन्नूलाल, जे जे  राम, चंद्रिका, रामप्यारी ,केशन, प्रदीप, रघुबीर लखपत, कन्हैयालाल, लाला आदि सहित सभी 36 ग्रामीणों द्वारा पूर्व के दिनों में क्षेत्रीय अधिशासी अभियंता को एक प्रार्थना पत्र के माध्यम से अवगत भी कराया जा चुका है। 

    किंतु ग्रामीणों की सुनने वाला अभी तक कोई नजर नहीं आया है ।ग्रामीणों द्वारा बताया गया है कि महीनों पूर्व लगाए गए विद्युत मीटर से अभी तक करेंट नही दौड़ सकी है जिससे वह एक बल्ब जला पाते। किंतु उनके मोबाइल फोन पर बिल के मैसेज आने शुरू हो गए हैं।जिससे ग्रामीणों में भय भी व्याप्त हो रहा है ।ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि पूर्व में कर्मियों द्वारा मीटर बोर्ड ,केबिल,व लोहे पाइप आदि के नाम पर कुछ शुल्क भी वसूल किया गया। किंतु उन्हें अभी तक किसी प्रकार का कोई लाभ नहीं मिल सका है।

    बताते चलें कि बीते 21 दिसंबर को शादी पुर के ही मजरा बेलंद खेड़ा गांव पहुंचकर भाजपा के जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार द्वारा कई घरों को विद्युत कनेक्शन देकर सरकार की योजना कर घर तक पहुंचाने का कार्य किया गया है किंतु चंद दूरी पर स्थित इन गांव की हालत देखकर सिर्फ सरकार की योजना पर पलीता ही लगता नजर आ रहा है। विभाग की इस हीला हवाली से ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त होता देखा जा रहा है।

    रिपोर्ट-मुकेश कुमार 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.