Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    तीन दिवसीय करियर रेडीनेस कार्यशाला का शुभारम्भ


    हरदोई- राजकीय जिला पुस्तकालय, पुस्तकालयाध्यक्ष राम मोहन अग्निहोत्री ने बताया है कि कुसुमा फाउण्डेशन व इण्डियन पब्लिक लाईबे्ररी  मूवमेंट उ0प्र0 के संयुक्त तत्वाधान में राजकीय जिला पुस्तकालय में स्नातक में अध्ययनरत कोहर्ट-3 के छात्र/छात्राओं की तीन दिवसीय करियर रेडीनेस कार्यशाला का शुभारम्भ किया गया।
    teen-divashiy-career-radiness-karysala-ka-subharmbh
    तीन दिवसीय करियर रेडीनेस कार्यशाला का शुभारम्भ
    इस कार्यशाला में 54 छात्र/छात्राएं प्रतिभाग कर रही है। इस कार्यशाला में विशेषज्ञो द्वारा बच्चों की अभिरूचियों का वैज्ञानिक तरीके से अध्ययन व विश्लेषण किया जा रहा हैं तथा उसी के अनुरूप उन्हे भविष्य में आने वाले विशेष करियर अवसरो के बारे में बताया जा रहा है। साथ ही उन्हे अपने जीवन को बेहतर ढ़ग से कैसे जीना हैं, दबाव की परिस्थितियो में कैसे अपने आपको संयमित व नियंत्रित रखना है, आदि जीवन कौशलो के बारे में भी बताया जा रहा है। 

    इस अवसर पर राजकीय इन्टर कालेज के प्रधानाचार्य सुधाकर बाजपेयी ने भी इस प्रकार की कार्यशाला के आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि समय रहते यदि बच्चों को सही मार्गदर्शन  मिल जाये तो बच्चे निश्चित रूप से अपना व अपने देश का भविष्य बेहतर बना सकते है। कार्यशाला में कुसुमा फाउण्डेशन के राज्य प्रबंधक डा0 महेन्द्र कुमार द्धिवेदी, सहित आलोक, दीपक सिंह, आशीष व अमित उपस्थित रहे। 

    शुभम वाजपेई 
    INA न्यूज़ ब्यूरो चीफ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.