Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल में हुआ स्वर्ण जयंती समारोह


    हरदोई- स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल के  स्वर्ण जयंती समारोह में मुख्य अतिथि प्रदेश के समाज कल्याण आयुक्त चन्द्र प्रकाश  ने कहा कि पब्लिक स्कूल- सरकारी स्कूलों के साथ मिलकर आपस में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए ज्ञान को देने के तरीकों को साझा करें।

    spring-dels-public-school-me-hua-swarn-jayanti-samahroah
     स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल में हुआ स्वर्ण जयंती समारोह
    जिससे की सरकारी स्कूलों और प्राइवेट पब्लिक स्कूलो की शिक्षा के स्तर के अंतर को समाप्त किया जा सके ।आज शिक्षा के अधिकार के तहत प्रत्येक बच्चे को अच्छी शिक्षा प्राप्त करने का अधिकार है। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा बच्चे इस देश का भविष्य है।और बच्चों में हुनर पैदा करना आज की समय की आवश्यकता है। जिससे कि बच्चों की शिक्षा रोजगार परक हो सके। इस पब्लिक स्कूल द्वारा  दिव्यांग बच्चों के सरकारी आवासीय   विद्यालय को अंगीकृत कर उन्हें सहयोग प्रदान किया जा रहा है,इसका अनुसरण अन्य पब्लिक स्कूलों को करने का आवाहन समाज  कल्याण आयुक्त ने कर समारोह में मौजूद दिव्यांग बच्चो को  उपहार प्रदान किये। प्राचार्य अदिति गौड़ ने इस अवसर पर कहा कि इस स्कूल में ज्ञान सिर्फ किताबो से ही नही बल्कि व्यवहार में व्यक्तित्व विकास की नींव डालने का काम पिछले 25 वर्षों से करने के कारण ही आज इस विद्यालय ने डॉक्टर, इंजीनियर ,वकील ,वैज्ञानिक और प्रशासक समाज को दिए है।इस पर विद्यालय को गर्व है। इस स्कूल की पूर्व छात्रा और वर्तमान में सुप्रीम कोर्ट की वकील आस्था गौड़ ने समारोह का सफल संचालन किया। इस अवसर पर स्कूल की 25 वर्षो की अतीत की यादों को सजोये एक स्मारिका सिल्वराडो का विमोचन मुख्य अतिथि द्वारा किया गया।

    स्प्रिंग डेल्स स्कूल की  25 वी वर्षगाँठ पर नये सिल्वर जुबली शिक्षा भवन का उद्घाटन आयुक्त द्वारा किया गया। स्कूली बच्चों ने योग के माध्यम से शरीर स्वस्थ रहेगा देश स्वस्थ होकर विकसित करेगा के मंत्र को योगासन करके प्रदर्शित किया। माँ और पिता के प्रति श्रद्धा के उदगार , पर्यावरण को सुरक्षित रखने तथा देश की अनेकता में एकता पर आधारित गीतों पर डाँस प्रस्तुति कर लोगो का मन मोह लिया। जिलाधिकारी पुलकित खरे  ने भी बच्चों के इस प्रदर्शन की सराहना की।

    Vijayrati
    INA NEWS

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.