Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले के थानेदार बनाई गई स्कूली छात्राएं


    हरदोई- पुलिस अधीक्षक हरदोई के निर्देशन में जनपद हरदोई पुलिस द्वारा अभिनव प्रयोग किया गया जिसके अंतर्गत थाना लोनार ,थाना बेहटा गोकुल व थाना कोतवाली सिटी हरदोई में स्कूल की छात्राओं को कुछ घण्टों का थाना प्रभारी बनाया गया.

    police-adhikshak-ke-nirdesh-par-jile-ke-thanedaar-banai-gayi-schooli-kshatra
    पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर  जिले के थानेदार बनाई गई  स्कूली छात्राएं
    जिसका उद्देश्य छात्र-छात्राओं को पुलिस की कार्यशैली के विषय में अवगत कराना एवं उनके मन में पुलिस के प्रति डर ,भय,संशय व जिज्ञासाओं को समझाने का प्रयास किया गया ।इस कार्यक्रम के तहत थाना कोतवाली सिटी में बेनी माधव बालिका इंटर कॉलेज हरदोई की कक्षा 12  की दो छात्राओं श्रेया श्रीवास्तव व बुशरा खान को पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी की मौजूदगी में कुछ घंटों के लिए थाना कोतवाली सिटी का थाना प्रभारी बनाया गया। इसके अंतर्गत उक्त बालिकाओं द्वारा जनता की शिकायतों को भी सुना गया एवं जनता से अपील की गई की पुलिस का सहयोग करें एवं वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें।

    इसी क्रम में थाना लोनार में गन्ना कृषक महाविद्यालय सवायजपुर हरदोई के स्नातक स्तरीय छात्राओं को थाने का भ्रमण कराया गया एवं बी ए प्रथम वर्ष की छात्रा पलक सोमवंशी को कार्यवाहक थाना प्रभारी बनाकर कुर्सी में बैठा कर शिकायतकर्ताओं की समस्याएं सुनने का अवसर दिया गया।थाना बेहटा गोकुल में ग्रामोदय इंटर कॉलेज खेरिया हरदोई की छात्राओं को थाने की कार्यशैली से अवगत कराते हुए बालिका शालिनी बाजपेई को 4 घंटे के लिए थानाध्यक्ष बनाया गया ।जिसमें उक्त छात्रा द्वारा फरियादियों की शिकायतें सुनते के साथ साथ एक कांस्टेबल को 1 दिन का अवकाश भी प्रदान किया गया। समस्त थानों में छात्राओं को पुलिस विभाग व पुलिस अधिकारियों के महत्वपूर्ण नंबर जैसे वूमेन पावर लाइन  1090 ,महिला हेल्पलाइन नंबर 181 , पुलिस कंट्रोल रूम  नंबर यूपी 100  की जानकारी प्रदान की गई।

    आरती मिश्रा 'स्वतंत्र'
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.