Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मेलबर्न टेस्ट : विशाल स्कोर के सामने लड़खड़ाई आस्ट्रेलियाई पारी


    मेलबर्न, 28 दिसम्बर- यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत द्वारा पहली पारी में बनाए गए विशाल स्कोर के सामने आस्ट्रेलियाई पारी लड़खड़ाती दिख रही है। 
    melbarn-test-vishal-score-ke-saamne-ladkhadayi-astraiyliaie-paari
    मेलबर्न टेस्ट : विशाल स्कोर के सामने लड़खड़ाई आस्ट्रेलियाई पारी
    भारत ने अपनी पहली पारी दूसरे ही दिन सात विकेट के नुकसान पर 443 रनों पर घोषित कर दी थी। मैच के तीसरे दिन शुक्रवार के पहले सत्र का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 33 ओवरों में 89 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए हैं। 

    स्टम्प्स तक ट्रेविस हेड 35 गेंदों पर दो चौके मार 18 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

    आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत बिना कोई विकेट गंवाए आठ रनों के साथ की थी। मार्क हैरिस (22) और एरॉन फिंच (8) की सलामी जोड़ी ने खाते में 16 रनों का इजाफा ही किया था कि ईशांत शर्मा ने फिंच को शॉर्ट मिडविकेट पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच करा भारत को पहली सफलता दिलाई।

    अच्छी लय में दिख रहे हैरिस 36 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर हुक करने के प्रयास में ईशांत को कैच देकर पवेलियन वापस हो लिए। हैरिस ने 35 गेंदों की पारी में दो चौके मारे। 

    मेजबान टीम ने तीसरा विकेट इनफॉर्म बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के रूप में खोया। रवींद्र जडेजा की गेंद पर ख्वाजा शॉर्ट लेग पर खड़े मयंक के हाथों में कैच दे बैठे। ख्वाजा ने 32 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाए। ख्वाजा का विकेट 53 रनों के कुल स्कोर पर गिरा।

    यहां से शॉन मार्श (19) और हेड ने मेजबान टीम को संभालने की उम्मीद जगाई। यह दोनों सावधानी से बल्लेबाजी कर रहे थे और लग रहा था कि भोजनकाल तक आस्ट्रेलिया को चौथा झटका नहीं लगेगा, लेकिन बुमराह ने इस साझेदारी को 36 रनों से आगे नहीं जाने दिया। मार्श 89 के कुल स्कोर पर बुमराह की गेंद पर पगबाधा आउट दे दिए गए और इसी के साथ भोजनकाल की घोषणा कर दी गई।

    इससे पहले, भारत ने चेतेश्वर पुजारा (106), कप्तान विराट कोहली (82), मयंक (76) और रोहित शर्मा (नाबाद 63) की बेहतरीन पारियों की मदद से पहली पारी में विशाल स्कोर खड़ा किया। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.