Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    विधिक सेवा प्राधिकरण ने दी कानूनी जानकारियां


    हरदोई- जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वधान में मोहनपुरवा गॉव  में मानवाधिकार दिवस के अवसर पर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।

     विधिक सेवा प्राधिकरण ने दी कानूनी जानकारियां
     मुख्य अतिथि वायु नंदन मिश्रा का भरत सिंह एवं मनीष सिंह के द्वारा माल्यापर्ण किया गया एवं वरिष्ठ अतिथियों का भी माल्यापर्ण  किया।

    मोहनपुरवा  में विधिक सेवा प्राधिकारण द्वारा आयोजित शिविर में श्री मती गीतेश नंदनी रस्तोगी ने  हैल्पलाइन नंबर 181 आशा ज्योति केंद्र और उन्होंने यह भी बताया कि नशे की लत की वजह से उन्नति नहीं हो पाती ज्यादातर घरेलू हिंसा का मूलभूत कारण नशा है,गीतेश नंदनी  ने बच्चो पर हो रही हिंसा की शिकायत के लिए 1098 के बारे में भी जानकारी दी,उन्होंने यह भी कहा अगर कोई अन्य व्यक्ति के साथ हो रही हिंसा की जानकारी देता है तो उसका नाम गुप्त रखा जायेगा साथ ही  उन्होंने बच्चों के साथ होने वाले अपराध में की जाने वाली कानूनी कार्रवाई न्यायिक मदद की जानकारी दी। 

    Vidhik-seva-pradhikaran-ne-di-kanooni-jaankariyaa
     विधिक सेवा प्राधिकरण ने दी कानूनी जानकारियां
    इसके साथ ही ब्लॉकप्रमुख समीर सिंह ने सभी ग्रामवासियो को मानवाधिकार के वारे में जानकारी दी और आभार व्यक्त किया। 

     विधिक सेवा प्राधिकरण ने दी कानूनी जानकारियां
    मोहनपुरवा  में आयोजित जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मुख्य अतिथि वायु नंदन मिश्रा (मजिस्ट्रेट)  ने छात्र-छात्राओं को बताया कि बच्चों के साथ अक्सर हिंसा होती है,इसके लिए कानून में बहुत से प्रावधान हैं। जिसमें आरोपी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होती है। उन्होंने घरेलू हिंसा दहेज उत्पीड़न के कानून की जानकारी दी। इस दौरान महिलाओं की सुरक्षा के बाबत लोगों को जानकारी देते हुए प्राधिकरण के मजिस्ट्रेट वायु नंदन मिश्रा ने  आपसी सुलह समझौते के आधार पर निपटने वाले वादों को राष्ट्रीय लोक अदालत तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से निपटाने की अपील की तथा विधिक साक्षरता शिविर में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर जागरुक होने को कहा। बेटियों को शिक्षित होने के संबंध में विस्तार से बताया ।

     विधिक सेवा प्राधिकरण ने दी कानूनी जानकारियां
    संचालन भरत सिंह (मेंबर/मजिस्ट्रेट) ने किया तथा इसके आयोजक मनीष सिंह ,ब्लॉकप्रमुख समीर सिंह जी की अध्यक्षता में मौजूद रहे, इस मौके पर नरेंद्र सिंह ,उमेन्द्र सिंह,वीरेंद्र सिंह चौहान,प्रदीप कुमार (पैनल लौयर),डॉo ए के  गुप्ता,विनय मोहन (वरिष्ठ अधिवक्ता),एडवोकेट नैमिष मिश्रा,इंजीनियर एसपी सिंह तथा ग्राम प्रधान सहित गॉव के आदि लोग उपस्थित रहे।

    विजयारती 
    INA NEWS 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.