Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ट्री गार्ड में हो रहा धड़ल्ले से पीला ईंट का उपयोग


    हरदोई- वन विभाग द्वारा लखनऊ रोड पे बनाए जा रहे पक्के ट्री गार्ड बनाने में धड़ल्ले  से हो रहा पीला ईंट का उपयोग 
    Tree-gaurd-me-ho-raha-dhaddle-se-peela-eeant-ka-upyogAC
    ट्री गार्ड में हो रहा धड़ल्ले से पीला ईंट का उपयोग 
    प्रदेश सरकार के द्वारा  लगाए गए पेड़ों को सुरक्षित रखे जाने के लिए वन विभाग द्वारा लगभग 1734 और 1045 ट्री गॉर्ड बनाये जा चुके है तथा निर्माण कार्य कराया जा चूका है। वन विभाग द्वारा एक ट्री गार्ड की अनुमानित कीमत 2945 रुपये बताई गई है।एक ट्री गॉर्ड में 225 ईंट लगती है,जो कि बड़ी धनराशि के बावजूद भी ट्री गार्ड के निर्माण में खुलेआम धड़ल्ले से पीला ईंटों का प्रयोग किया जा रहा है साथ ही मानक के विपरीत निर्माण सामग्री लगाई जा रही है। 
    ट्री गार्ड में हो रहा धड़ल्ले से पीला ईंट का उपयोग 
    वन विभाग द्वारा लाखों रुपये खर्च कर पूरे क्षेत्र में बड़ी संख्या में वृक्षारोपण कराया गया था। उसके बाद नवंबर महीने में ग्रीन यूपी क्लीन यूपी के तहत भी वन विभाग ने बड़े ज़ोर शोर के साथ वृक्षारोपण कराया था। 
    ट्री गार्ड में हो रहा धड़ल्ले से पीला ईंट का उपयोग 
    जिसकी सुरक्षा के लिए बनाया गया ट्री गार्ड टूटकर गिर रहा है और टूटे ट्री गार्ड की ईंटों तक का कहीं कोई पता नहीं है । दरअसल इन पौधों के साथ इस कदर उदासीनता बरती गई जिसके कारण बड़े होने से पहले ही पौधे मवेशियों का शिकार बन गए। पौधों की सुरक्षा के लिए बनाए गये ट्री गार्ड में इतनी घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया कि ट्री गार्ड थोड़े धक्के से ही टूट जा रहे और घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है, उसके बाद पौधों को मवेशियों ने अपना आहार बना डाला । इस प्रकार से हजारों की संख्या में पौधे लापता हो चुके हैं।

    विजयरती  
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.