Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नए वर्ष के आगाज पर जश्न के लिए पटना तैयार


    पटना, 30 दिसंबर- बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अन्य क्षेत्र भी वर्ष 2018 की विदाई और नववर्ष के स्वागत के जश्न की तैयारी में जुटे हैं। राजधानी पटना के बड़े होटलों व रेस्टोरेंटों को नए वर्ष के स्वागत के लिए सजाने का कार्य अंतिम चरण में है, वहीं पार्को में भी नववर्ष मनाने के लिए आने वाले लोगों के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं। 
    New-year-ke-aagaaj-par-jashn-ke-liye-patna-taiyaar
    नए वर्ष के आगाज पर जश्न के लिए पटना तैयार
    होटलों और रेस्टोरेंटों में रंगारंग कार्यक्रमों के बीच देर रात तक लोगों के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिसके लिए कई तरह के पैकेजों की घोषणा की गई है। 

    वैसे, इस वर्ष लोग बर्डफ्लू के कारण बंद कर दिए गए संजय गांधी जैविक उद्यान में नववर्ष का लुत्फ नहीं उठा सकेंगे। प्रतिवर्ष नववर्ष के दिन इस उद्यान में हजारों लोग इकट्ठा होते थे। 

    पटना के होटलों में नए वर्ष को लेकर विशेष तैयारी की गई है। नववर्ष के स्वागत में कोई कमी ना रहे, इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। पटना के प्रसिद्ध होटल मौर्या में 31 दिसंबर की रात लजीज 50 से 60 तरह के विशेष व्यंजनों का इंतजाम किया जा रहा है। इस साल लोगों को वेज और नॉन वेज के कई बेहतरीन डिसेज परोसे जाएंगे। लोगों को मस्ती में झूमने के लिए बेहतरीन डीजे के प्रबंध किए गए हैं। 

    मौर्या के प्रबंधक नागेश राय ने आईएएनएस को बताया कि रात म्यूजिकल नाइट आयोजित किया गया है, जिसमें तपस्या बैंड की धुन पर लोग थिरकेंगे। इस म्यूजिकल नाइट कार्यक्रम में प्रवेश के लिए 5000 रुपये प्रति कपल और एक व्यक्ति के लिए 3000 रुपये चुकाने होंगे। 

    होटल गार्गी ग्रैंड में आने वाले वर्ष के स्वागत के लिए बॉलीवुड नाइट का आयोजन किया गया है। इसमें 'सारेगामापा' के प्रतिभागियों के अलावा भोजपुरी गायिका ग्लोरी मोहंता कार्यक्रम पेश करेंगी। 

    गार्गी ग्रैंड की कर्मचारी खशबू ने बताया कि इसके साथ ही गजल, मुजरा और कव्वाली का भी बेहतरीन कार्यक्रम का इंतजाम किया गया है। आप नए वर्ष के आगमन के मौके पर यहां भारतीय, थाई, चायनीज, पाकिस्तानी, वेज और नॉनवेज के कई बेहतरीन व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे।

    नए साल में धूम मचाने के लिए होटल 'क्लार्क इन' में धमाकेदार मस्ती का इंतजाम किया गया है। 31 दिसंबर की रात यहांोद ग्लो एशियन लास वेगास पार्टीस आयोजित की जाएगी। इसके लिए लाइव म्यूजिक के साथ डीजे की व्यवस्था होगी। 

    नववर्ष के मौके पर राजधानी के क्लबों में भी नए वर्ष को मनाने की तैयारी की गई है। इसके अलावा पर्यटक स्थलों और पिकनिक स्पॉटों पर आने वाले लोगों के लिए विशेष व्यवस्था की है। पटना के राजधानी वाटिका के अलावे तारामंडल, संग्रहालय, कुम्हरार, गोलघर सहित कई दर्शनीय स्थलों पर पहुंचकर भी आप एक जनवरी को यादगार बना सकते हैं। 

    नववर्ष के प्रथम दिन कई लोग राज्य से बाहर जाने की तैयारी में भी लगे हैं, जबकि कई लोग संजय गांधी जैविक उद्यान के बंद होने के कारण निराश हैं। 

    इस बीच पुलिस भी 31 दिसंबर और एक जनवरी को चाक-चौबंद व्यवस्था की है। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज कहते हैं कि इन दोनों दिन जिला बल के अलावा अन्य बलों को भी पर्यटक स्थलों, पिकनिक स्थलों, व्यस्तम चौराहों पर तैनात किया जाएगा।

    उन्होंने बताया कि भीड़भाड़ वाले स्थलों पर महिला पुलिस की भी तैनाती की जाएगी।

    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.