Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा 'मधुर' के 01 वर्ष के कार्यकाल ने हरदोई की बदली तस्वीर


    हरदोई,31 दिसंबर- शाम ढलते ही नूतन वर्ष पर हरदोई के सुखसागर मिश्र 'मधुर' का कार्यकाल दूसरे वर्ष में प्रवेश करेगा। इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष सुखसागर मिश्र 'मधुर' ने कहा कि बीते 01 वर्ष में मैने जो भी कार्य किये, जनता के दिये गए निर्देश व सुझावों को ध्यान में रखते हुए पूर्ण किये हैं। बात चाहें नगर की स्वच्छता की हो या फिर शहर के सौंदर्यीकरण की।
    Nagarpalika-adyaksh-sukhsagar-mishra-madhur-ke-1-varsh-ke-karykal-ne-hardoi-ki-badli-tasveer
    नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा 'मधुर' के 01 वर्ष के कार्यकाल ने हरदोई की बदली तस्वीर
    सुख सागर मिश्र  'मधुर' ने बीते 12 दिसंबर 2017 को हरदोई नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए शपथ ग्रहण की थी। उन्होंने पालिका द्वारा कराए गए विशेष कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पेयजल व्यवस्था के अंतर्गत पेयजल पुनर्गठन कार्य अमृत योजना के अंतर्गत चयनित है। इसमें नगर को 08 जोन में बांटा गया है, उप्र जल निगम द्वारा ये कार्य कराया जा रहा है। इसके अलावा ट्यूबवेल व 02 टंकियों का कार्य भी जारी है। इससे पेयजल की व्यवस्था सुगम होगी। स्वच्छ भारत मिशन के तहत 02 सामुदायिक शौचालय (कैनाल रोड एवं सैय्यापुरवा) व घंटाघर रोड पर पिंक शौचालय (महिलाओं हेतु) के अलावा 04 अन्य सार्वजनिक शौचालय व 10 मूत्रालयों का निर्माण जन सुविधा के लिए कराया जा रहा है। 

    मार्ग प्रकाश की व्यवस्था के लिए 11 स्थानों पर सांसद अंशुल वर्मा की निधि से हाईमास्क लाइट अधिष्ठापित कराई गई हैं। पर्यावरण के लिए कोयलबाग व आवास विकास कालोनी में पार्कों का निर्माण हो रहा है। जबकि कलेक्ट्रेट में स्वच्छत वाटिका बनवाई गई है। अमर जवान चौराहा व सिनेमा चौराहे पर संबंधित मॉड्यूल लगवाया गया, व एलईडी स्क्रीन स्थापित कराई गई। डीएम आवास के सामने कर्नल हर्ष उदय सिंह गौर पार्क निर्माण में भी नगर पालिका की सहभगिता रही।

    जबकि नुमाइश चौराहे पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति लगवाना प्रस्तावित है। लखनऊ चुंगी पर सिग्नल लाइट सिस्टम का कार्य पूर्ण हो चुका है जिसका 01 जनवरी को डीएम की उपस्थिति में उद्घाटन किया जाएगा,पालिका अध्यक्ष ने बताया कि शहर को विकसित करने के लिए प्रत्येक वार्ड में 20-20 लाख की लागत से निर्माण कार्य कराए गए हैं। पालिका कर्मियों के नियमित वेतन, पेंशन, सफाईकर्मियों का बकाया एसीपी भुगतान, एरियर, व बोनस का भुगतान किया गया। पालिका के आय के श्रोतों भी भी बढ़ाने का कार्य किया गया है।

    पालिकाध्यक्ष ने सांसद अंशुल वर्मा, पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल, विधायक नितिन अग्रवाल व जिलाधिकारी पुलकित खरे मिले सहयोग पर आभार जताया। उन्होंने कहा इस वर्ष गांधी जी की 150वीं जयंती पर हरदोई नगर पालिका स्वच्छता के क्षेत्र में अग्रणी रहेगा।

    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.