Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखनऊ मेट्रो के कर्मी अंग्रेजी में बन रहे दक्ष


    लखनऊ,8दिसंबर- लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमटेड (एलएमआरसी) के कर्मचारी इन दिनों अंग्रेजी भाषा में दक्षता का प्रशित ले रहे हैं। 

    Lucknow-metro-ke-karmi-english-me-ban-rahe-daksh
    लखनऊ मेट्रो के कर्मी अंग्रेजी में बन रहे दक्ष
    एमिटी स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन इंहान्समेंट एंड ट्रांसफार्मेशन (एएससीईएनटी) से प्रशिक्षण प्राप्त करने वाला यह लखनऊ मेट्रो के कर्मचारियों का दसवां समूह है, जिसमें कुल 57 कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। अब तक 537 मेट्रो कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जा चुका है। एमिटी विश्विद्यालय लखनऊ परिसर में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उप-निदेशक आशुतोष चौबे ने बताया कि लखनऊ परिसर द्वारा लखनऊ मेट्रो के कर्मचारियों के लिए 10वीं ग्यारह दिवसीय आंग्ल भाषा दक्षता और कौशल विकास कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

    कार्यक्रम के दौरान लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमटेड में कस्टमर रिलेशनए स्टेशन कंट्रोलर, ट्रेन ऑपरेटर, जूनियर इंजीनियर आदि पदों पर कार्यरत कर्मियों को अंग्रेजी भाषा में संवाद करते समय होने वाली दिक्कतों को दूर करने और कार्यस्थल पर आने वाली व्यावहारिक चुनौतियों से निपटने में सहायक सॉफ्ट स्किल्स के विषय में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 

    चौबे ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में दस दिनों तक 57 कर्मचारियों के समूह को एएससीईएनटी द्वारा तैयार विशेष पाठ्यक्रम के अनुसार एमिटी विश्वविद्यालय के संकाय में आपसी संवाद, चर्चा-परिचर्चा, समूह गतिविधियों, आपसी सहभागिता और विभिन्न उद्देश्यपरक खेलों के जरिए प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद सभी प्रतिभागियों का दक्षता परीक्षण भी किया जाएगा, जिसमें सभी प्रतिभागियों की दक्षता और क्षमता का परीक्षण होगा।

    आरती मिश्रा 'स्वतंत्र'
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.