Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लोकसभा में सत्ता पक्ष, विपक्ष का हंगामा


    नई दिल्ली, 18 दिसंबर- संसद के निचले सदन लोकसभा में मंगलवार को राफले सौदे को लेकर विपक्ष और सत्ता पक्ष के नेताओं ने जोरदार हंगामा किया। जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई ऑल इंडिया द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। 


    Loksabha-me-satta-paksh-vipaksh-hungama]
    लोकसभा में सत्ता पक्ष, विपक्ष का हंगामा
    कांग्रेस ने 36 'रेडी टू फ्लाई' राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की मांग की और सरकार पर सर्वोच्च न्यायालय से इस मामले में झूठ बोलने का आरोप लगाया। 

    अन्नाद्रमुक के सदस्यों ने मेकेदातु में कावेरी नदी पर बांध निर्माण के प्रस्ताव को वापस लिए जाने की मांग की, जबकि तेदेपा ने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग सहित कई मुद्दे उठाए।

    वहीं, राफेल सौदा मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के सदस्यों के बीच काफी बहस हुई। विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी मांगने की मांग कर रहा है, जबकि सत्ता पक्ष के सदस्य देश और सदन को गुमराह करने के लिए राहुल गांधी से माफी की मांग कर रहे हैं। 

    हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल संचालित करने की कोशिश की। उन्होंने सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के सदस्यों से सहयोग मांगा। हंगामा न रुकता देख उन्होंने दोपहर 12 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.