Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    डीजे खालेद, फ्लोएड मेवेदर जू. पर क्रिप्टोकरेंसी धोखाधड़ी का आरोप


    वाशिंगटन, 1 दिसंबर- अमेरिका की प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) ने संगीत निर्माता डीजे खालेद और बॉक्सर फ्लोएड मेवेदर जू. पर आरोप लगाया है कि उन्होंने आरंभिक क्रिप्टोकरेंसी कॉयन पेशकश में निवेश को बढ़ावा दिया, जबकि यह खुलासा नहीं किया कि उन्हें इसके लिए भुगतान किया गया था। 

    Dj-khaalaid--floaid-mevedaar-joo-par-criptokarrency-dhokadhadi-ka-aaroap
    डीजे खालेद, फ्लोएड मेवेदर जू. पर क्रिप्टोकरेंसी धोखाधड़ी का आरोप
    सीएनएन की रिपोर्ट में बताया गया कि शेयर बाजार नियामक प्राधिकरण ने गुरुवार को कहा कि आरंभिक कॉयन पेशकश के तहत बेचे गए क्रिप्टोकरेंसी कॉयन्स को प्रतिभूति माना जा सकता है और इन पर संघीय प्रतिभूति कानून लागू हो सकते हैं। 

    रिपोर्ट में कहा गया कि खालेद और मेवेदर दोनों ने एसईसी के साथ मामला सुलझा लिया है और सहमत हुए हैं कि वे किसी भी प्रतिभूति, यहां तक कि डिजिटल प्रतिभूति को भी क्रमश: दो और तीन सालों तक बढ़ावा नहीं देंगे। 

    उन्होंने सहमति जताई कि वे क्रिप्टोकरेंसी पेशकश को बढ़ावा देने के लिए मिली रकम को एसईसी को जुर्माने के रूप में ब्याज की रकम के साथ लौटाएंगे। 

    मेवेदर ने इस बात का खुलासा नहीं किया था कि उन्हें तीन अलग-अलग आईसीओ जारीकर्ता से 3,00,000 डॉलर की रकम मिली थी, जिसमें सेंट्रा टेक्स से प्राप्त 1,00,000 की रकम भी शामिल है। 

    खालेद ने भी खुलासा नहीं किया कि उन्हें इसी कंपनी से 50,000 डॉलर की रकम मिली थी।एसईसी ने सेंट्रा पर अलग से आरोप लगाया है, जिसमें कहा गया है कि आईसीओ एक धोखाधड़ी था। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.