Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जिलाधिकारी से रेड क्रॉस की जिला समिति चुनाव में पारदर्शिता रखने की मांग



    हरदोई- रेड क्रॉस अध्यक्ष सोसायटी जिला समिति के 26 दिसंबर को प्रस्तावित चुनाव के संदर्भ में आजीवन सदस्यों ने जिलाधिकारी पुलकित खरे को ज्ञापन देकर आपत्ति दर्ज कराई है। 
    DM-se-red-cross-ki-jila-samitti-chunaav-me-paardarshita-rakhne-ki-maang\
    जिलाधिकारी से रेड क्रॉस की जिला समिति चुनाव में पारदर्शिता रखने की मांग
    जिलाधिकारी को दिए गए ज्ञापन में बताया गया है कि वह सब इस सोसाइटी के आजीवन सदस्य हैं तथा चाहते हैं कि इस चुनाव की पारदर्शिता बनी रहे। जिस कारण निम्न बिंदुओं पर उचित कार्यवाही करने की मांग जिलाधिकारी से की गई है। ज्ञापन में बताया गया है कि रेड क्रॉस संस्था के सदस्य पूरे जिले में हैं जिनमें से दो चार लोगों को छोड़कर किसी को भी चुनाव की कोई सूचना नहीं दी गई है,लोकतांत्रिक संवैधानिक प्रक्रिया में सभी आजीवन सदस्यों को चुनाव की विधिवत जानकारी दी जाए ,जिससे प्रबंध समिति तथा अन्य पदों का चुनाव हम सब के मतों द्वारा हो सके।

    चुनाव कार्यक्रम की कोई भी अधिसूचना जारी नहीं की गई है जिस कारण चुनाव में खड़े होने वाले लोगों ने अभी तक नामांकन भी नहीं करवा पाया है। अतः चुनाव की पूरी पारदर्शी प्रक्रिया तथा कार्यक्रम की अधिसूचना जारी किए जाने की मांग की गई है। यह कि बिना चुनाव कार्यक्रम के चुनाव की निष्पक्षता पर प्रश्नचिन्ह लगता है। यदि संभव हो तो चुनाव की दिनांक आगे बढ़ाने का कष्ट करें, जिससे चुनाव की पूरी प्रक्रिया विधिवत संपन्न हो सके।रेड क्रॉस सोसाइटी की जिला शाखा पर प्रबंध समिति तथा अन्य पदों के चुनाव कार्यक्रम की प्रति भी उपलब्ध कराई जाए तथा चस्पा भी कराई जाए। जिससे कोई भी सदस्य नामांकित कर वोट देने की प्रक्रिया में भाग ले सकें। चुनाव में नामांकन प्रक्रिया के बाद ही बंद पर्ची द्वारा चुनाव कराया जाए। जिससे मतदाता बिना भयभीत हुए अपना मत दे सके।

    मालूम हो कि जिलाधिकारी हरदोई के   आदेश पर रेड क्रॉस सोसाइटी की प्रबंध समिति भंग कर चुनाव कराने की 26 दिसंबर तिथि संबंधी समाचार का प्रकाशन 9 दिसंबर के दैनिक अखबारों में प्रकाशित हुआ था। जिसके संदर्भ में रेड क्रॉस के आजीवन सदस्यों ने कार्यालय पर जाकर जानकारी चाही तो उन्हें चुनाव संबंधी किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई। तब आजीवन सदस्यों ने चुनाव के 2 दिन पूर्व बिना किसी प्रक्रिया के चुनाव संपन्न कराने की योजना को भांपते हुए जिलाधिकारी से पारदर्शिता पूर्वक चुनाव कराने हेतु चुनाव स्थगन की मांग की गई है।

    ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से शिव प्रकाश त्रिवेदी आजीवन सदस्य भारतीय रेडक्रास सोसायटी,गोपाल द्विवेदी ,रविशंकर शुक्ला, डॉक्टर इंद्रसेन त्रिपाठी, भानु प्रताप सिंह, आकाश शुक्ला, अमित मिश्रा,  अवनीश मिश्रा हरियावां आदि उपस्थित रहे।

    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.