Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अमीनो से लक्ष्य के अनुरूप राजस्व वसूली कराई जाये:- जिलाधिकारी


    हरदोई,31 दिसम्बर 2018ः- जिलाधिकारी पुलकित खरे ने आज अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह के साथ वार्षिक कलेक्ट्रेट निरीक्षण के दौरान संग्रह अनुभाग, शस्त्र अनुभाग, अंग्रेजी अभिलेखागार, भूलेख, शिकायत एवं लोकवाणी आदि पटलो का गहनता पूर्ण निरीक्षण किया।
    Amino-se-lakshya-ke-anuroop-rajashv-vashooli-karai-jaye-jiladhikari
    अमीनो से लक्ष्य के अनुरूप राजस्व वसूली कराई जाये:- जिलाधिकारी
    संग्रह अनुभाग के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने संबंधित कर्मचारियों से अमीनों से वसूली आदि की समीक्षा की तथा उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिये कि अमीनो से लक्ष्य के अनुरूप राजस्व वसूली कराई जाये तथा लक्ष्य प्राप्त ने करने वालों पर कार्यवाही भी करें। भूलेख के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने कहा कि लाभार्थियों आवंटित होने वाली भूमि के सम्बन्ध कहा कि भूमि आंवटन की सभी आख्या फोटो युक्त रखी जाये तथा भूलेख से संबंध सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की सर्विस एवं जीपीएफ पासबुक आदि का रख-रखाव सही प्रकार किया जाये और निर्धारित समय पर उनकी इन्ट्री आदि भी कराते रहे।

    शिकायत/ लोकवाणी अनुभाग के निरीक्षण में सभी स्तरों से प्राप्त होने वाली शिकायतों की जानकारी लेते हुए कहा कि प्राप्त शिकायतों को समय से संबंधित अधिकारियों को प्राप्त करायें तथा जिन अधिकारियों द्वारा शिकायत निस्तारण में लापरवाही पाये जाने पर उन्हें अवगत करायें। अभिलेखागार के निरीक्षण में खरे ने कहा कि पत्रावलियों को बंडल में रखने से पहल उनका समस्त विवरण एक रजिस्टर पर अंकित करें और बंडलों पर वर्षो का अंकन सही प्रकार किया जाये ताकि किसी भी प्रकरण को देखने के लिए उक्त बंडल को तत्काल निकाल कर देखा जा सके। कलेक्ट्रेट की साफ सफाई के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट नाजिर को निर्देश दिये।

    प्रतिबंधित स्थानों पर बाहरी वाहन न खड़े होने दे तथा लोकवाणी कार्यालय के सामने कलेक्ट्रेट दीवार के पास लगाये गये तारो के संबंध में नाजिर से कहा कि तार लगे खम्भों की रगांई कराये और खाली स्थान पर उद्यान विभाग के माध्यम से फूलों की क्यारी आदि बनवायें। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने स्वयं एवं अपर जिलाधिकारी आदि के अदालत में लम्बित मामलों की भी जानकारी ली।

    विजयारती 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.