Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आर्थिक आंकड़ों से तय होगी शेयर बाजार की चाल


    मुंबई, 30 दिसंबर- अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल संसद का शीत सत्र, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल, घरेलू और विदेशी आर्थिक आंकड़े, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश और कच्चे तेल की कीमतें मिलकर तय करेंगे। निवेशकों की नजर संसद के शीतकालीन सत्र में होनेवाली घटनाओं पर उत्सुकता से बनी रहेगी। करीब एक महीने तक चलनेवाले संसद के शीत सत्र की शुरुआत 11 दिसंबर को हुई और यह अगले महीने के 8 तारीख तक चलेगी। 
    Aarthik-aankado-se-tayy-hogi-share-bazzar-ki-chaal\
    आर्थिक आंकड़ों से तय होगी शेयर बाजार की चाल
    इस सत्र में सदन के पटल पर कुल 45 विधेयक और एक धन विधेयक रखा जाएगा। इस सत्र में संसद की कुल 20 बैठकें होंगी।

    अगले सप्ताह निवेशकों की नजर खासतौर से ऑटो क्षेत्र के शेयरों पर होंगी। वाहन कंपनियां अपनी दिसंबर की बिक्री के मासिक आंकड़े एक जनवरी से जारी करना शुरू कर देगी। 

    आर्थिक मोर्चे पर, सरकार नवंबर के बुनियादी सुविधाओं के उत्पादन के नवंबर के आंकड़े सोमवार (31 दिसंबर) को जारी करेगी। दिसंबर के निक्केई मैनुफैक्चरिंग पीएमआई (पर्चेजर्स मैनेजर्स इंडेक्स) की घोषणा बुधवार (2 जनवरी) को की जाएगी। दिसंबर की ही निक्केई सर्विसेज पीएमआई आंकड़ों की घोषणा शुक्रवार (4 जनवरी) को की जाएगी।

    वैश्विक मोर्चे पर, चीन के दिसंबर के काईशिन विनिर्माण पीएमआई आंकड़ों की घोषणा बुधवार (2 जनवरी) को की जाएगी। विनिर्माण पीएमई के दिसंबर के अंतिम आंकड़ों की भी घोषणा इसी दिन की जाएगी। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.