Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    विजयन ने सबरीमाला को लेकर संघ, कांग्रेस पर निशाना साधा


    तिरुवनंतपुरम, 20 नवंबर- केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने मंगलवार को संघ परिवार नीत ताकतों और कांग्रेस को सबरमीला को युद्ध क्षेत्र में तब्दील करने को लेकर निशाना साधा। विजयन ने एक लिखित बयान पढ़ते हुए यहां मीडिया को बताया, "संघ और कांग्रेस राजनीतिक लाभ के लिए सबरीमाला का इस्तेमाल कर रहे हैं। कांग्रेस भी अब इसमें शामिल हो गई है।" विजयन ने मीडिया से एक घंटे की बातचीत के दौरान यह बात कही।


    vijayan-ne-sabrimala-ko-lekar-sang-congress-par-nishana-sadha
    विजयन ने सबरीमाला को लेकर संघ, कांग्रेस पर निशाना साधा
    उन्होंने कहा, "ये लोग राजनीतिक फायदे के लिए आस्था का इस्तेमाल करने का प्रयास कर रहे हैं। विचारधारा के साथ सैद्धांतिक रूप से निपटा जाना चाहिए।विजयन ने कहा, "सबरीमाला से गिरफ्तार किए गए लोगों की तरफ देखिए।" उन्होंने कहा कि इसमें ज्ञात संघ परिवार के कार्यकर्ता शामिल हैं।

    विजयन ने मीडिया को बताया, "हम इन ताकतों को सबरीमाला पर कब्जा नहीं करने देंगे।विजयन ने सोमवार को हिरासत में लिए गए 69 लोगों के व्यक्तिगत रूप से नाम लिए। इन लोगों को मंदिर कस्बे और उसके आस-पास लागू निषेधाज्ञा के उल्लंघन के लिए हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया था।

    उन्होंने कहा कि इन लोगों के खिलाफ केरल पुलिस थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं और यही सबरीमाला श्रद्धालुओं के रूप में यहां पहुंचे थे।विजयन ने कहा, "पुलिस ने अधिकतम संयम दिखाया और केवल कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ ही पुलिस कार्रवाई की और इस तरह का कदम उठाया।

    श्रद्धालुओं को रात 10 बजे परिसर खाली कर देना था, लेकिन 200 से ज्यादा श्रद्धालु तब तक भजन करते रहे जब तक पुलिस ने देर मध्यरात्रि कार्रवाई नहीं की।जब विजयन राज्य की राजधानी में संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे तो कांग्रेस नीत यूडीएफ के शीर्ष नेता हालात के आंकलन के लिए मंदिर कस्बे के पहले प्रवेश स्थान निलक्कल पहुंचे थे।

    विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, "हम यहां शांति भंग करने नहीं आए हैं। विजयन को सबरीमाला जाने वाले सभी श्रद्धालुओं को संकट पैदा करने वाला नहीं मानना चाहिए।उन्होंने कहा, "पुलिस कार्रवाई के लिए मुक्त है, लेकिन वास्तविक श्रद्धालुओं के लिए संकट पैदा नहीं किया जाना चाहिए।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.