Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    उप्र : भीम आर्मी 6 दिसंबर को करेगी देशव्यापी आंदोलन


    लखनऊ/मुजफ्फरनगर, 15 नवंबर- उत्तर प्रदेश की 'भीम आर्मी' ने आगामी लोकसभा चुनाव 2019 से पहले एक बार फिर देशव्यापी दलित आंदोलन करने का ऐलान किया है। भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने बुधवार को मुजफ्फरनगर में कहा कि जेल में बंद अपने निर्दोष साथियों की रिहाई को लेकर संगठन आगामी छह दिसंबर को देशव्यापी आंदोलन करेगा।

    uttarpradesh-bheem-army-6-december-ko-karegi-deshvyapi-andolan
    उप्र : भीम आर्मी 6 दिसंबर को करेगी देशव्यापी आंदोलन
    चंद्रशेखर ने कहा, "अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम को शिथिल करने के मामले को लेकर किए गए 'भारत बंद' के दौरान कथित हिंसा में उनके बेगुनाह साथियों को जेलों में बंद कर दिया गया। जिनकी रिहाई न होने पर भीम आर्मी बाबा साहब भीमराव आंबेड़कर के परिनिर्वाण दिवस छह दिसंबर को देशव्यापी आंदोलन करेगी।

    चंद्रशेखर के देशव्यापी दलित आंदोलन के ऐलान के बाद भीम आर्मी के सदस्य योगेश कुमार, राजन गौतम, बृजेन्द्र गौतम, रोहित गौतम व अनुराग बावरा ने दो अप्रैल की हिंसा में जेल में बंद अपने साथियों को निर्दोष बताते हुए उन्हें छह दिसंबर से पहले रिहा करने की मांग की है।

    योगेश गौतम ने गुरुवार को कहा कि दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान की गई हिंसा उच्च वर्ग द्वारा 'प्रायोजित हिंसा' थी और इसमें दलित कार्यकर्ताओं व नेताओं को फर्जी तरीके से फंसाया गया और अगले छह दिसंबर से पहले सभी की रिहाई न की गई तो भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर की अगुआई में देशव्यापी आंदोलन होना निश्चित है।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.